आईएस ने अब काटा ब्रिटिश नागरिक का सिर , वीडियो जारी - Tez News
Home > Foregin > आईएस ने अब काटा ब्रिटिश नागरिक का सिर , वीडियो जारी

आईएस ने अब काटा ब्रिटिश नागरिक का सिर , वीडियो जारी

terror

बगदाद [ TNN ] इस्लामिक स्टेट जिहादी समूह ने शनिवार को एक वीडियो जारी कर ब्रिटिश नागरिक डेविड हेंस का सिर कलम करते हुए दिखाया गया है। इससे पहले, आतंकी समूह ने अमरीका के दो पत्रकारों के सिर कलम कर दिए थे।

आईएस ने जो वीडियो जारी किया है, उसमें एक मास्क पहने व्यक्ति को डेविड का सिर कलम करते हुए दिखाया गया है। दो मिनट 27 सेकेंड के इस वीडियो में संगठन ने आरोप लगाया है कि जिहाद के खिलाफ ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन अमरीका का साथ दे रहे हैं, इसलिए ब्रिटिश नागरिक का सिर कलम किया जा रहा है।

डेविड का सिर कलम करने वाले आतंकी ने कैमरन को संबोधित करते हुए कहा, आप इस्लामिक स्टेट के खिलाफ अमरीका का साथ देने के लिए स्वेच्छापूर्वक शामिल हुए, जिस तरह पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर हुए थे। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री अमरीका को “नहीं” कहने का साहस अभी तक नहीं जुटा पाए हैं।

कहा जा रहा है कि वीडियो में जो आतंकी है, वह वही हो सकता है जिसने दो अमरीकियों की हत्या की। उसने ब्रिटेन को आगे चेतावनी देते हुए कहा की अमरीका का साथ देने पर आपकी तबाही में और तेजी आएगी और आपके नागरिक बेवजह “खूनी जंग” में खिच जाएंगे। उसने एक और ब्रिटिश नागरिक की हत्या करने की भी धमकी दी।

उल्लेखनीय है कि 44 वर्षीय हेंस को आतंकी संगठन ने पिछले साल मार्च मे सीरिया से अगवा कर लिया था। संगठन ने इस वीडियो के जारी करने से पहले एक और वीडियो जारी किया था जिसमें उन्होंने अमरीकी पत्रकार स्टीवन सोटलोफ की हत्या करते वक्त हेंस की हत्या करने की भी धमकी दी थी।

हेंस एजेंसी फॉर टेक्नीकल कूओपरेशन एंड डवलपमेंट (एसीटीईडी) के लिए काम करते थे, जो मानवतावादी कार्यो से जुड़ी हुई है। उल्लेखनीय है कि आईएस ने सोटलोफ के अलावा एक और अमरीकी पत्रकार जेम्स फोली की हत्या कर दी थी। फोली की जहां 19 अगस्त को हत्या कर दी गई थी, जबकि सोटलोफ की 2 सितंबर को हत्या कर दी गई थी।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com