कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी जम्मू कश्मीर दौरे पर - Tez News
Home > India News > कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी जम्मू कश्मीर दौरे पर

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी जम्मू कश्मीर दौरे पर

rahul-gandhi
जम्मू- भारत-पाक सीमा पर तनाव की पृष्ठभूमि में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को जम्मू कश्मीर की अपनी तीन दिनी यात्रा पर पहुंचे। इस दौरान कांग्रेस उपाध्‍यक्ष ने आज पाकिस्तानी जवानों की गोलीबारी से प्रभावित लोगों से मुलाकात की। एलओसी के निकट बालाकोट का दौरा किया और गोलीबारी से प्रभावित लोगों से मुलाकात की। राहुल के इस दौरे को लेकर एलओसी पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

जानकारी के अनुसार, राहुल गांधी आज सुबह जम्मू पहुंचे। राहुल गांधी के दौरे के मद्देनजर बालाकोट में भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। राहुल आज पुंछ जिले के बालाकोट क्षेत्र में आए, जहां 15 अगस्त को पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी की वजह से छह लोगों की मौत हो गई थी और दर्जनों लोग घायल हो गए।

राहुल ने पीड़ितों के परिजन से मुलाकात की और सीमावर्ती क्षेत्रों में प्रभावित आबादी से बातचीत की। पुंछ के बालाकोटा में पिछले दिनों पाकिस्‍तान की ओर से गोलीबारी में मारे गए एक सरपंच और अन्‍य ग्रामीणों के परिवार वालों से मिलकर राहुल ने मदद का आश्‍वासन दिया।

राहुल गांधी ने प्रभावित लोगों से मुलाकात के बाद कहा कि मैं यहां के लोगों के दुख को देखने-समझने आया था। उन्होंने कहा कि इन प्रभावित लोगों को मुआवजा मिले। जो लोग आतंकवाद की गोली के शिकार हुए हैं, वे भी शहीद हुए हैं और उन्हें उसी स्तर का मुआवजा मिलना चाहिए। साथ ही इनके लिए बीमा का प्रबंध किया जाना चाहिए। राहुल ने स्थानीय ग्रामीणों के लिए बंकर निर्माण की भी मांग उठाई ताकि गोलीबारी होने पर उनकी एवं उनके पशुओं की रक्षा हो सके।

पुंछ से लौटने के बाद राहुल समाज के विभिन्न वर्गों के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे और जम्मू प्रांत के लिए पार्टी के एक पंचायत सम्मेलन को संबोधित करेंगे। राहुल अपनी यात्रा में कश्मीर और लद्दाख क्षेत्रों का दौरा भी करेंगे। एजेंसी

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com