झारखंड चुनाव: रघुबर दास बोले- बीजेपी की नहीं मेरी हार है

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव के रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अपने प्रतिद्वंद्वी जेएमएम-कांग्रेस-आरजेडी गठबंधन से पिछड़ती नजर आ रही है। हालांकि, मुख्यमंत्री रघुबर दास ने अब भी अपने पक्ष में नतीजे आने की उम्मीद जताई। उन्होंने कहा, ‘मैं आखिरी परिणामों का इंतजार कर रहा हूं। बीजेपी जनता का जनादेश स्वीकार करेगी।’ दास ने यह भी कहा कि यदि बीजेपी हारती है तो यह निश्चित रूप से उनकी हार होगी। हालांकि, उन्होंने पूरे नतीजे आने तक इंतजार करने की बात कही।

रघुबर ने कहा कि अभी 1 लाख की गिनती होना बाकी है। अब तक आए रुझानों का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा कि जिंदगी में बड़ा लक्ष्य रखना चाहिए। राज्य की 81 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव में 65 से ज्यादा सीटें जीतने के दावे पर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने यह बात कही। उन्होंने कहा, ‘बीजेपी हमेशा बड़ा लक्ष्य लेकर चलती है। पूरा विश्लेषण करने के बाद ही मीडिया के सामने फिर आऊंगा।’

गौरतलब है कि तोरपा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी कोचे मुंडा ने चुनावी मुकाबला जीत लिया है। वहीं, खूंटी विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार नीलकंठ सिंह मुंडा ने 58,987 मतों के साथ जीत हासिल की है। यहां जेएमएम उम्मीदवार सुशील पाहन को 32,665 वोटों से हार का सामना करना पड़ा।