पीएम मोदी के कार्यक्रम में नहीं शामिल होंगे राजभर और अनुप्रिया

0
18

नई दिल्ली: आगामी लोकसभा चुनावों से पहले यूपी में सियासी समीकरणों को साधने की बीजेपी की कोशिशों को उसके दो सहयोगियों ने झटका दिया है। ओम प्रकाश राजभर और अनुप्रिया पटेल ने आज वाराणसी-गाजीपुर में होने वाले पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल ना होने का फैसला किया है। बीजेपी के खिलाफ नाराजगी जाहिर करने वाले दोनों सहयोगी आज पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे।

बीजेपी के दोनों सहयोगी काफी समय से नाराज चल रहे हैं। कई मौकों पर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने बीजेपी और सूबे की योगी आदित्यनाथ सरकार के खिलाफ बयानबाजी की है। वहीं, दो दिन पहले ही अपना दल ने भी गठबंधन सरकार में उचित सम्मान ना मिलने की बात कहकर बीजेपी की मुश्किलों को बढ़ाने का काम किया है।

मोदी सरकार में मंत्री अनुप्रिया पटेल भी दिल्ली एयरपोर्ट से वापस लौट गई हैं। अपना दल ने उत्तर प्रदेश के सभी सरकारी कार्यक्रमों से दूरी बनाने का ऐलान कर रखा है। अनुप्रिया पटेल की पार्टी अभी भी अपने रूख पर कायम है। यूपी बीजेपी अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे अनुप्रिया पटेल और पार्टी अध्यक्ष आशीष पटेल को मनाने की कोशिश में जुटे रहे लेकिन कोई हल नहीं निकला।

जबकि ओम प्रकाश राजभर पहले ही कह चुके हैं कि वे आज के कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे क्योंकि महाराजा सुहेलदेव पर जो डाक टिकट जारी किया जा रहा है, उसपर उनका पूरा नाम अंकित नहीं है। राजभर का कहना है कि ये महाराजा सुहेलदेव का अपमान है और वे इस कार्यक्रम का हिस्सा नहीं बनेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी और गाजीपुर के दौरे पर जाएंगे। इस दौरे पर पीएम मोदी राजभर समाज के गुरू माने जाने वाले महाराजा सुहेलदेव पर डाक टिकट जारी करेंगे।