Home > State > Delhi > भागवत के बचाव में ये क्या बोल गए स्वामी

भागवत के बचाव में ये क्या बोल गए स्वामी

Subramanian Swamyनई दिल्ली [ TNN ]  हिंदुत्व विवाद पर संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान का बचाव करते हुए बीजेपी नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने एक विवादित टिप्पणी कर दी। उन्होंने भारतीयों को हिंदू या हिंदुओं का वंशज करार देते हुए कहा कि वह इसे साबित करने के लिए नजमा हेपतुल्ला का डीएनए टेस्ट करवाएंगे।

  चैनल  के चर्चित शो न्यूज आवर में अर्नब गोस्वामी से खास बातचीत में स्वामी ने मोहन भागवत के उस बयान को सही ठहराया, जिसमें उन्होंने कहा था कि सभी भारतीयों की सांस्कृतिक पहचान हिंदुत्व है। स्वामी ने भागवत के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि भारत में सभी लोग या तो हिंदू हैं, या फिर हिंदुओं के वंशज हैं।

जब स्वामी से यह सवाल किया गया कि क्या उनके बयान से मोदी कैबिनेट की मंत्री नजमा हेपतुल्ला इत्तेफाक रखती हैं तो उन्होंने कहा कि इसे साबित करने के लिए वह नजमा हेपतुल्ला का डीएनए टेस्ट करवाएंगे।

स्वामी ने कहा, ‘सभी भारतीय हिंदू, मुसलमान, ब्राह्मण और अनुसूचित जाति का डीएनए एक ही है और यह बात एक प्रतिष्ठित पत्रिका में कही गई है। इसका मतलब है कि या तो हम हिंदू हैं या फिर हिंदुओं के वंशज हैं।’ स्वामी यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि वह इस थिअरी को साबित करने के लिए मोदी सरकार में अल्पसंख्यक मामलों की मंत्री नजमा हेपतुल्ला का डीएनए टेस्ट करवाएंगे।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने रविवार को कहा था कि अगर इंग्लैंड में रहने वाले अंग्रेज हैं, जर्मनी में रहने वाले जर्मन हैं और अमेरिका में रहने वाले अमेरिकी हैं तो फिर हिन्दुस्तान में रहने वाले सभी लोग हिन्दू क्यों नहीं हो सकते। उनके इस बयान की तीखी आलोचना हुई थी। अब बीजेपी उनके इस बयान का बचाव करती नजर आ रही है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com