योगी के मंत्री ने होटल से मंगाकर दलित के घर खाया खाना

0
13

दलितों के घर खाना खाने की होड़ जारी। दलितों के प्रति नेताओं में कितना प्रेम है इस बात का साक्ष्य उत्तर प्रदेश की एक घटना से समझ आता है जहां बीजेपी नेता ने दलित के घर के खाने से परहेज कर होटल से खाना मंगाकर खाया।

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के लोहागढ़ इलाके में 30 अप्रैल को रजनीश कुमार नाम के दलित शख्स के घर खाना खाने पहुंचे योगी के मंत्री सुरेश राणा ने होटल से मंगाकर खाना खाया जिसके बाद वो विवादों में घिर गए।

राणा के इस कदम के बाद आप के नेता कुमार विश्वास ने राणा का नाम लिए बिना निशाना साधा है। विश्वास ने पूछा है कि इस मसले पर इतना हंगामा क्यों हो रहा है। आत्मा-अमृत से पगे फल खाने लायक मुंह पवित्र और शर्मदार होना चाहिए।

इस घटना के बाबत रजनीश का कहना है कि, “मुझे नहीं पता था कि मंत्री रात्रि भोज पर मेरे घर आने वाले हैं। वह अचानक से पहुंचे थे। खाना, पानी और बाकी के सामान का बंदोबस्त बाहर से उन्हीं के द्वारा किया गया था।”

मंत्री ने खाने में दाल मखनी, मटर पनीर, पुलाव, तंदूरी रोटी और गुलाब जामुन मंगाया था। यही नहीं, उन्होंवे दलित के घर पर बाहर से मिनरल वॉटर भी मंगाया था। हालांकि, मंत्री ने इस मसले पर विवाद पनपने के फौरन बाद अपनी सफाई जारी कर दी है।मंत्री का कहना है कि मेरे साथ लगभग सौ लोग थे जिनका खाना घर में संभव नहीं था इस कारण उन्हें बाहर से खाना मंगाना पड़ा।