Home > Entertainment > Bollywood > विवादों में सलमान की दबंग-3, शूटिंग के दौरान हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप, शिवलिंग की फोटो हुई वायरल

विवादों में सलमान की दबंग-3, शूटिंग के दौरान हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप, शिवलिंग की फोटो हुई वायरल


महेश्वर में सलमान खान की फिल्म दबंग-3 की शूटिंग विवादों से घिर गई है । फिल्म के सेट पर शिवलिंग के ऊपर तख्त रखा नजर आया। सोशल मीडिया पर यह फोटो वायरल होते ही इसका विरोध शुरू हो गया।

मामले ने इतना तूल पकड़ा कि सलमान को सफाई देने आना पड़ा। उन्होंने कहा- शिवलिंग के ऊपर कंपनी के लोगों ने तख्त इसलिए रख दिया होगा कि उसे कोई नुकसान नहीं हो। हालांकि दोपहर में फिल्म कंपनी ने तखत हटा लिया। सलमान ने कहा कि हमारा सेटअप उत्तरप्रदेश में लगने वाला था।

सलमान खान बोले- मैं खुद बड़ा शिवभक्त हूं
सलमान ने कहा कि कुछ अखबारों और सोशल मीडिया पर शूटिंग व शॉट्स को लेकर गलत जानकारी दी जा रही है. उन्होंने उस वीडियो का जिक्र किया, जिसमें बताया गया कि नर्मदा घाट पर बने शिवलिंग पर तख्त रखा गया, इस पर लोग खड़े हैं और शूटिंग चल रही है. एक फोटो में शिवलिंग के पास व्यक्ति पैर फैलाए बैठा है।

सलमान ने इस पर सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने खुद शिवलिंग का सम्मान करते हुए उसपर बॉक्स रखवाया. कुछ लोगों ने उसका दुरुपयोग किया तो तत्काल हटवा भी दिया. सलमान ने कहा, ‘मैं खुद बड़ा शिव भक्त हूं, आप अगर शूटिंग नहीं करने देना चाहते हैं तो तुरंत पैकअप कर यूपी चला जाऊंगा.’ उन्होंने कहा कि कमलनाथ सर के कहने पर हम यहां आए। उन्होंने कहा था कि आपका इंदौर और महेश्वर से नाता है. इनके नाम को आगे बढ़ाइए, यहां शूटिंग कीजिए. प्लीज हमें सहयोग कीजिए।

सलमान खान ने कहा ‘अगर शूटिंग यहां नहीं हो पाई तो मेरा कोई नुकसान नहीं होगा, बल्कि यहां शूटिंग होने से स्थानीय के साथ इंदौर व भोपाल के कलाकारों को भी अवसर व रोजगार मिल रहा है. इससे भविष्य में पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।

सलमान खान, बोले- शिवलिंग को कोई नुकसान न हो

दो महीने पहले मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा था कि आप इंदौर से हैं इसलिए मप्र में फिल्म की शूटिंग करें। इसलिए महेश्वर का चयन किया। फिल्म की शुरुआत में महेश्वर का जिक्र आएगा। मेरे दादाजी यहां डीआईजी रहे हैं।

अपना घर समझकर यहां आया हूं। मैं सोशल मीडिया पर पोस्ट नहीं करता, लेकिन महेश्वर का नाम हो इसलिए लगातार फोटो-वीडियो पोस्ट कर रहा हूं। फिल्म के सेट पर फिल्मी साधुओं के सिगरेट पीने पर खान ने कहा सिगरेट वो पिए तो सलमान उसमें क्या करे।

तीन दिन की शूटिंग में हो गए तीन विवाद…
– नर्मदा घाट पर झंडे लगाने के लिए लोहे के मोटे तारों से पुरातात्विक धरोहर को बांध दिए जाने से नुकसान का खतरा था, इसका लोगों ने विरोध किया।
– राजबाड़ा में देवी अिहल्या बाई की राजगादी व देव पूजा स्थल पर आने-जाने के दरवाजे बंद करना व साधु-संतों को घाटों पर नचाने से धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची।
– शिवलिंग पर तख्त रखने का सोशल मीडिया पर विरोध हुआ।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com