serialbrideusन्यूयॉर्क – आपने सीरियल किलर, सीरियल किसर के बारे में तो सुना होगा, लेकिन क्‍या कभी सीरियल (दुल्हन ) ब्राइड के बारे में सुना है। दरअसल, अमेरिका की एक महिला ने कई पतियों से तलाक लिए बिना ही 10 शादी कीं। लियाना ब्रिएंटॉस नाम की इस महिला का यदि दोष साबित होता है, तो उसे चार साल तक कैद की सजा हो सकती है।

ब्रिएंटॉस के पतियों को उसकी करतूत का पता कई सालों तक नहीं चल पाया। उसने इन शादियों के दौरान कुछ पतियों से तलाक के लिए अर्जियां भी लगाईं। अधिकारियों के मुताबिक, ब्रिएंटॉस ने ये सभी शादियां नवंबर 1999 से अगस्‍त 2002 के बीच कीं।

महिला ने इन सभी लोगों से अलग-अलग नाम से शादियां की थी। शादी के समय भरे जाने वाले फॉर्म में भी वो अपने आपको कुंवारी ही बताती थी। अधिकारियों ने बताया कि महिला ने नौंवे मैरिज सर्टिफिकेट में अपना नाम लायना भरा। उसने 10वां मैरिज लाइसेंस 4 मार्च 2010 को भरा था। ब्रोंक्‍स जिले के एटॉर्नी जनरल ने बताया कि इस वक्‍त वह चार लोगों की पत्‍नी है, जबकि एक समय में वह करीब 8 लोगों की पत्‍नी थी।

अधिकारियों का कहना है कि महिला के सात पति रेड-फ्लैग्‍ड कंट्री से हैं, जिनमें मिस्र, तुर्की, जॉर्जिया, पाकिस्‍तान और माली देश शामिल हैं। एफबीआई के पूर्व एजेंट मैनी गोम्‍ज ने कहा कि यह गंभीर सुरक्षा खामी है। संभव है कि अलकायदा का कोई व्‍यक्‍ित महिला से शादी करे और फिर वह अमेरिका में कानूनी रूप से दाखिल हो सकता है। अधिकारी अब महिला के सभी पतियों की तलाश कर रही है कि वे कहां हैं और क्‍या कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here