jobसरकारी बैंक में नौकरी का पिटारा खुल गया है। विभिन्न राज्यों में रहने वाले भारतीय नागरिकों के लिए भारतीय रिजर्व बैंक में ‘टेक्निकल असिस्टेंट’ के पदों नौकरी पाने का बेहतरीन मौका आया है। शैक्षिक योग्यता के तौर पर उम्मीदवारों की न्यूनतम योग्यता 10वीं पास एवं अधिकतम योग्यता 12वीं पास होना आवश्यक है।

स्नातक उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के योग्य नहीं हैं। वेतनमान के तौर पर सफल उम्मीदवारों को लगभग 17,845 रुपये का कुल वेतनमान दिया जाएगा। योग्य उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा एवं साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 25 वर्ष होनी चाहिए। उम्मीदवारों की आयु सीमा की गणना 01 नवंबर, 2015 से की जाएगी। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी। इन सभी पदों पर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए आवेदन पत्र के प्रारूप को पूर्णरूप से भरें एवं उसके साथ संबंधित आवश्यक दस्तावेजों एवं शैक्षिक प्रमाणपत्रों की प्रतियों को संलग्न कर, ‘द रीजनल डायरेक्टर, आरबीआई, ह‍्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट डिपार्टमेंट, रिक्रूटमेंट सेक्शन, पानबाजार, स्टेशन रोड, गुवाहाटी-781001’ के पते पर भेजें।

आवेदन पत्र के लिफाफे पर ”टेक्निकल असिस्टेंट (लिफ्ट कम वायर मैन) लिखना अनिवार्य है। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 25 नवंबर, 2015 निर्धारित की गई है। विज्ञप्ति से संबंधित किसी जानकारी के लिए उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट www.rbi.org.in पर लॉगइन करें।






LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here