125-of-120-failed-the-student-bent-on-sabotage 1मंदसौर – मंदसौर के श्रृद्धा आई टी आई कालेज शामगढ के छात्रो ने आज सेमेस्टर मे फेल होने पर चक्काजाम कर दिया। कुल 125 मे से 120 छात्र फेल हो गए।पुलिस ने गरोठ रोड पर स्थित चक्काजाम को खुलवाया लेकीन छात्र इस बात पर कालेज पर आरोप लगाते रहे की कालेज का एक्जाम रतलाम मे हुआ था वहाँ एक्जाम लेने वाले व्यक्ति ने पहले ही कह दिया था की फिस जमा नही हुई है सब फेल हो जाओगे। मात्र 3 छात्र ही पास हुए इस बात पर छात्र भडक गए व कालेज प्रबंधन के खिलाफ एबीवीपी ने मोर्चा सम्भालते हुए नारेबाजी शुरु कर दी।

छात्र तोडफोड पर आमादा थे लेकीन मौके पर कालेज पहुंचे टीआई संजयसिह ने छात्रो को शांतिपुर्वक विरोध की समझाइश दी तभी विधायक हरदीप डंग भी पहुंच गए।मामला बढ गया जब छात्रो ने कालेज प्रबंधन की मनमानी और फर्जीवाडे सम्बन्धित तथ्यों को एक एक कर विधायक के समक्ष परोसा।
विधायक भी उखड गए व मौके पर उपस्थित तहसीलदार को तीन दिन मे जाँच का अल्टीमेटम दे डाला वही तीन दिवस बाद छात्रो के हीत मे आंदोलन की भी चेतावनी दे डाली।

श्रृद्धा आइ टी आई पर पुर्व मे भी 30 लाख की छात्रवृत्ति हडपने का आरोप प्रभारी मंत्री दिपक जोशी को ज्ञापन सौपकर लगाया था। इधर तीन घंटे से चल रहे विवाद के बाद श्रृद्धा आइटीआई कालेज शामगढ़ में छात्रों के हंगामे के बाद श्रद्धा आई टी आई का कार्यालय प्रशासन ने सील किया ,126 में से 120 छात्र सेमेस्टर परीक्षा में फ़ैल होने से छात्रो ने अशान्ति का माहौल बना दिया था ।

रिपोर्ट – प्रमोद जैन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here