अलीगढ़ : अलीगढ़ विश्वविद्यालय में सांसद असदुद्दीन ओवैसी के कार्यक्रम को लेकर मीडिया के साथ छात्रों की झड़प के बाद स्थिति तनावपूर्ण होने के कारण परिसर में रैपिड एक्शन फोर्स को तैनात किया गया है।

वहीं एक छात्र की मोटरसाइकिल जलाने के संबंध में 14 छात्रों के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज किया गया है।

अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुल्हरी ने बताया कि बीजेपी युवा मोर्चा के नेता मुकेश लोधी की शिकायत पर 14 लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 124 ए (राष्ट्रदोह), 307 (हत्या का प्रयास) और आठ अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

कुल्हरी ने कहा कि अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। गौरतलब है कि मीडिया में आयी कुछ खबरों में कहा गया था कि एएमयू छात्रसंघ की ओर से मंगलवार को आयोजित एक कार्यक्रम में ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल उल मुस्लिमीन के सांसद असदुद्दीन ओवैसी को आमंत्रित किया गया है।

इसके विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कुछ कार्यकर्ताओं ने एएमयू के फैज गेट के पास प्रदर्शन किया।

हालांकि ओवैसी कार्यक्रम में नहीं आए, लिहाजा इसे लेकर खड़ा हुआ विवाद खत्म हो गया। इसी बीच कार्यक्रम की कवरेज के लिए आए मीडिया कर्मियों से कुछ छात्रों और विश्वविद्यालय कर्मचारियों की बहस हो गई।

पुलिस ने बताया कि दोनों घटनाएं एक दूसरे से जुड़ी हुई नहीं थीं लेकिन इनकी वजह से एएमयू परिसर में हालात तनावपूर्ण हो गए।

इसे लेकर समाचार चैनल और एएमयू प्रशासन की ओर से एक-दूसरे के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है।

इस बीच एबीवीपी ने शिकायत दर्ज करायी है कि विश्वविद्यालय के फैज गेट के पास उनके सदस्यों के साथ मारपीट हुई और उनकी एक बाइक जला दी गई।