Home > State > Gujarat > EVM हैक करने को 140 सॉफ्टवेयर इंजीनियर तैयार- हार्दिक

EVM हैक करने को 140 सॉफ्टवेयर इंजीनियर तैयार- हार्दिक

गुजरात चुनाव के नतीजे सोमवार को आएंगे। नतीजों से पहले आए सभी एग्जिट पोल में बीजेपी की जीत दिखाई जा रही है। नतीजों से पहले ही पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने बीजेपी पर आरोप लगाया है। उनका कहना है कि अगर ईवीएम में गड़बड़ी नहीं हुई तो बीजेपी चुनाव हार रही है।

हार्दिक ने शनिवार देर रात ट्वीट कर आरोप लगाया कि अहमदाबाद की एक कंपनी के द्वारा 140 सॉफ्टवेयर इंजीनियर के हाथों करीब 5000 ईवीएम के सोर्स कोड से हैकिंग की तैयारी की जा रही है।

इससे पहले भी हार्दिक ईवीएम को लेकर बीजेपी पर आरोप लगा चुके हैं। हार्दिक पटेल ने शनिवार सुबह ट्वीट के जरिए बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए। अपने ट्वीट में हार्दिक ने लिखा, ‘बीजेपी शनिवार और रविवार की रात को EVM में बड़ी गड़बड़ी करने जा रही है। बीजेपी चुनाव हार रही है। EVM में गड़बड़ी नहीं हुई, तो बीजेपी को 82 सीट मिल रही हैं।’

हार्दिक पटेल यहीं नहीं रुके, उन्होंने दूसरा ट्वीट कर कहा कि गुजरात में बीजेपी की हार का मतलब बीजेपी का पतन है। EVM में गड़बड़ी करके बीजेपी गुजरात चुनाव जीतेगी और हिमाचल प्रदेश का चुनाव हारेगी ताकि कोई सवाल ना उठाए।

हार्दिक ने सवाल किया है कि वीवीपैट का इस्तेमाल क्यों किया गया। इनका इस्तेमाल वोटों की गिनती के लिए तब किया जाता है, जब कहीं कोई गड़बड़ी होती है। वीवीपैट की प्रमाणिकता के मामले में सुप्रीम कोर्ट के दखल ना दिए जाने के फैसले पर हार्दिक ने कहा कि उन्हें कोर्ट का ये फैसला समझ नहीं आया।

एग्जिट पोल में बीजेपी अव्वल

आपको बता दें कि चुनाव से पहले आए एग्जिट पोल बीजेपी की गुजरात में वापसी दिखा रहे हैं। इंडिया टुडे-एक्सिस-माय-इंडिया एग्जिट पोल के नतीजे में बीजेपी को 182 सदस्यीय विधानसभाओं में 99-113 सीट मिलने का अनुमान जताया गया है। जहां तक कांग्रेस गठबंधन का सवाल है, तो उसे 68-82 सीटों से ही संतोष करना पड़ सकता है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com