देहरादून: उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में लक्सर क्षेत्र में एक विवादित भूमि पर बाबा साहेब अंबेडकर की मूर्ति लगाकर उस पर कब्जे का प्रयास कर रहे लोगों ने पुलिस द्वारा हस्तक्षेप किये जाने पर उस पर पथराव कर दिया, जिसमें 15 पुलिसकर्मियों सहित करीब 20 व्यक्ति घायल हो गए।

बेकाबू हो गये लोगों की भीड को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और हवाई फायरिंग भी की। घटना में शामिल कुछ महिलाओं सहित लगभग 25 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

लक्सर पुलिस थाना के थानाध्यक्ष जयदेव आर्य ने बताया कि लक्सर में नगर पंचायत और एक व्यक्ति के बीच की विवादित भूमि पर रविवार को अनुसूचित जाति से संबंध रखने वाले कुछ लोग बाबा साहेब अंबेडकर की मूर्ति लगाकर उस पर अनाधिकृत कब्जे की कोशिश कर रहे थे। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्हें ऐसा करने से रोका, जिस पर उत्तेजित लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया।

उन्होंने बताया कि पथराव की घटना में 15 पुलिसकर्मी तथा चार-पांच अन्य लोग घायल हो गए। हालात को काबू में करने और भीड को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने पहले लाठियां भांजी और उसके बाद हवाई फायरिंग भी की। आर्य ने बताया कि पथराव की घटना में शामिल कुछ महिलाओं सहित 25 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि इलाके में स्थिति शांतिपूर्ण है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here