Home > India > उत्तर प्रदेश : जहरीली शराब पीने से 17 की मौत,12 निलंबित

उत्तर प्रदेश : जहरीली शराब पीने से 17 की मौत,12 निलंबित

uttar-pradesh-policeलखनऊ : उत्तर प्रदेश में एटा जिले के अलीगंज क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से मृतक संख्या बढ़कर 17 हो गई जबकि 14 बीमार लोगों का इलाज सैफई मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। सरकार ने इस मामले में 3 अधिकारियों समेत 12 लोगों को निलंबित कर दिया है।

जहरीली शराब से हुई मौतों को गंभीरता से लेते हुए सरकार ने अलीगंज के उपजिलाधिकारी,जिला आबकारी अधिकारी, आबकारी निरीक्षक तथा पुलिस उपाधीक्षक समेत 12 को निलंबित कर दिया।

मुख्य सचिव दीपक सिंघल ने बताया कि इन तीनों अधिकारियों के साथ ही एक आबकारी निरीक्षक, अलीगंज के थानाध्यक्ष और आबकारी विभाग के एक सिपाही को भी निलंबित किया गया है।

उन्होंने बताया कि आबकारी आयुक्त और संयुक्त आयुक्त को मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं। उनका कहना था कि ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अधिकारी जिम्मेदारी से बच नहीं सकते।

पुलिस ने बताया कि लुहारी दरवाजा और लौखेरा गांव में शुक्रवार देर शाम शराब पीने के कारण नेत्रपाल (35), रमेश शाक्य (36), सर्वेश (25), अतीक (31) और रामअवतार की मौत हो गई। वहीं चरण सिंह, सोबरन सिंह (60) और चिनी (30) की शनिवार दोपहर जिला अस्पताल में मौत हो गई, जबकि विपिन (40) की मौत आगरा मेडिकल कॉलेज में हुई। डीआईजी (रेंज) गोविंद अग्रवाल ने मौत की पुष्टि की है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com