वाराणसी में पुल पर भगदड़, 19 की मौत, कई घायल - Tez News
Home > India News > वाराणसी में पुल पर भगदड़, 19 की मौत, कई घायल

वाराणसी में पुल पर भगदड़, 19 की मौत, कई घायल

varanasiवाराणसी- धार्मिक नगरी वाराणसी में पुल पर मची भगदड़ में 19 लोगों की मौत हो गई, जबकि कम से कम 20 लोग इसमें घायल हुए हैं। ये हादसा राजघाट पुल पर हुआ. जय गुरुदेव के भक्त समागम के लिए जमा थे और राजघाट पुल पर भीड़ के कारण ये हादसा हुआ।

खबर के मुताबिक, रविवार को डुमरिया में जय गुरुदेव की गद्दी पर स्थापित बाबा पंकज दास का दो दिन का सत्संग समागम होना था। इसके लिए कई शहरों के लाखों अनुयायी वाराणसी पहुंचे थे। शनिवार सुबह से ही राजघाट पुल पर गुरुदेव के अनुयायियों का पैदल मार्च चल रहा था। इससे वहां ट्रैफिक पर रोक लगा दी गई, जिससे पूरे शहर में जाम लग गया। इस बीच अचानक पड़ाव के पास भगदड़ मच गई।

खुद को बचाने की कोशिश में लोग एक-दूसरे को कुचलकर आगे बढ़ने लगे, जिससे 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। मौके पर बचाव और राहत कार्य जारी है। घायलों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।

सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान
यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने हादसे में मृतकों के परिवार के लोगों के लिए 2-2 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है। गंभीर रूप से घायलों के लिए यूपी सरकार ने 50-50 हजार रुपये की मदद का ऐलान किया है।




loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com