Home > India > प्रत्याशी की लग्जरी गाडी से 2.67 लाख की नकदी बरामद

प्रत्याशी की लग्जरी गाडी से 2.67 लाख की नकदी बरामद

demonetisation-amethi-news-in-hindiअमेठी- उत्तर प्रदेश के अमेठी में चुनाव के मद्देनजर चलाए गए विशेष वाहन चैकिंग अभियान में मंगलवार को एक उड़नदस्ता टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी। गोरखपुर-फैज़ाबाद क्षेत्र के स्नातक उम्मीदवार डॉ सँजयन त्रिपाठी की टोयोटा गाड़ी से 2.67 लाख की नकदी बरामद हुई।

नकदी के बारे में पूछताछ की गयी तो डॉ त्रिपाठी अपने उत्तर से उड़न दस्ता टीम को संतुष्ट नही कर पाये। बता दें कि अमेठी के थाना जामो सरहद के हारीमऊ पुल के पास राज कुमार यादव की अगुवाई में उड़नदस्ता टीम वाहन चैकिंग अभियान में थे तभी फैज़ाबाद से गौरीगंज की तरफ आ रहे डॉ त्रिपाठी के गाडी की तलाशी ली गयी। जिसके दौरान संजयन की गाड़ी से 2लाख 67 हजार रुपए बरामद हुये उड़नदस्ता टीम ने नकदी की सूचना एस डी एम गौरीगंज प्रियंका सिंह व सीओ मुसाफिरखाना लाल प्रताप सिंह को दी गयी। अधिकारियो की मौजूदगी में नकदी को सील कर दिया गया। सूचना पर जामो थाने पहुंची एसडीएम प्रियंका सिंह और सीओ लाल प्रताप सिंह की मौजूदगी में नकदी सील करने की कार्रवाई शुरू की गयी।

वही सीओ लाल प्रताप सिंह का कहना है कि यह आदर्श आचार संहिता के उलंघन के दायरे में है विधिक कार्यवाही की जायेगी ।

रुपए बरामद होने से जनपद में मचा हड़कम्प-
अमेठी के जामो में एक उड़नदस्ता अभियान के दौरान पकड़ी नकदी की सूचना से जनपद में हड़कम्प मच गया साथ ही राजनितिक दलों के स्थानीय नेताओ के माथेे पर भी सिकन देखी गयी। जामो के आस पास क्षेत्रों में हर व्यक्ति इस नकदी की चर्चा करता हुआ भी मिला ।

एक पेच और भी-
जानकारों का कहना है कि स्नातक निर्वाचन में शिक्षक महासंघ के प्रत्याशी संजयन त्रिपाठी का पर्चा दाखिला भी 17 जनवरी को कमिश्नर गोरखपुर के कार्यालय में होंना है। सूत्रों को भनक लगी इस नकदी का उपयोग उक्त चुनाव में भी हो सकता था।
रिपोर्ट- @राम मिश्रा




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com