Home > State > Madhya Pradesh > 2 करोड़ की सड़क कैसे टिकेगी बारिश में, जिम्मेदार कौन

2 करोड़ की सड़क कैसे टिकेगी बारिश में, जिम्मेदार कौन

 road

खरगोन – शासकीय योजना में पैसा पानी की तरह बहा रही है सरकार ,इस उम्मीद से की आमजन को सुविधा मिले , आवागमन साधन सुगम हो जिससे ग्रामीण क्षेत्र शहरो से जुड़े और उन्नति की ओर अग्रसर हो लेकिन सरकार की इस मंशा पर कई विभाग पानी फेरते नजर आ रहे है ।

ऐसा ही मामला सामने आया खरगोन मुख्यालय की कसरावद विधानसभा के ग्राम सिनगुन में जहा ग्राम से सिनगुन तक के लगभग 2 करोड़ के सड़क निर्माण में जो निर्माण के मात्र 2 हफ्ते भी टिक नहीं सकी । अपनी लापरवाही को छिपाने के लिए खुद विभाग और ठेकेदार द्वारा सड़क को उखाड़ना शुरू कर दिया हालाँकि ग्रामीणो की शिकायत पर सभी रफूचक्कर हो गए।

लेकिन ऐसी स्तिथि में 2 करोड़ के इस रोड के घटिया निर्माण और प्रधान मंत्री सड़क योजना के मकसद पर सवाल खड़े होना लाजमी है जो सड़क निर्माण पूर्ण होने के 2 हफ्ते भी नहीं टिक सकी उसकी बारिश के मौसम में क्या होगी । इस मामले को लेकर विभाग के जिम्मेदार कैमरे से गुरेज कर जवाब देने से बच रहे है ।

ग्रामीण मोहन का कहना है कि 2 करोड़ की सड़क जिसे जनवरी 2014 में पूर्ण होना था जो लेटलतीफी के साथ जून 2015 में पूर्ण हुई । पूर्णता अवधि से डेढ़ वर्ष देरी के बाद जब पूर्ण हुई सड़क दो हफ्ते में ही दम तोड़ती नजर आई तो खुद विभाग और ठेकेदार उसे उखाड़ने लगे ।

इन आरोप के साथ ग्रामीणों का कहना है कि 5 साल की ग्यारंटी अवधि में निर्माण ही लेट होता है और अपनी लापरवाही पर लीपापोती करते हुए अवधि खत्म कर देते है ।इस मामले में विभाग के जिम्मेदार मिडिया के सामने कुछ भी बोलने से कतरा रहे है ।

रिपोर्ट :- फरीद शेख

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .