Home > Foregin > मिनी मोबाइल फोन का अपराधियों में क्रेज बढ़ा !

मिनी मोबाइल फोन का अपराधियों में क्रेज बढ़ा !

mini-mobile-smuggling-jailएक तरफ जहां बड़ी स्क्रीन और लेटेस्ट फीचर वाले फोन की दुनियाभर में मांग है। वहीं, दो इंच का सबसे छोटे फोन को लेकर लोगों में दीवानगी बढ़ रही है। यह फोन आपकी मुठ्ठी में छिप सकता है।

महज 7500 रुपयों में आसानी से बाजार में मिलने वाले इस फोन को लेकर सुरक्षाबलों ने चिंता जाहिर की है। उनका कहना है कि इसके जरिये जेल में बंद चरमपंथी आसानी से आतंकी योजना बनाकर उसे अंजाम दे सकते हैं।

डेली मेल की खबर के अनुसार, ये छोटे फोन पहले ही जेलों में तस्करी के जरिये पहुंचाए जा रहे हैं। अपराधी और चरमपंथी सलाखों के पीछे से ही इनका उपयोग करते हुए अपने मंसूबे पूरे कर रहे हैं।

इस फोन में कम से कम मेटल का उपयोग किया गया है, जिसके चलते इन्हें स्कैनर्स से छिपा ले जाना आसान होता है। ऑनलाइन इन फोनों की बिक्री दो सालों से हो रही है। मगर, अब चिंता इसलिए ज्यादा बढ़ गई है क्योंकि अब ये आम बाजारों में भी आसानी से मिलने लगे हैं।

पिछले महीने लंदन के एक जेल में अधिकारियों ने एक गेम कंसोल के भीतर अवैध रूप से छिपाकर लाए गए नौ फोन जब्त किए थे। इनकी बरामदगी इसलिए हो पाइ क्योंकि इन्हें ड्रग्स पैकेज के साथ छिपाकर रखा गया था, जिसका पता खोजी कुत्ते ने लगा लिया था। [एजेंसी]




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com