दूरंतो एक्सप्रेस के 9 डिब्बे पटरी से उतरे, 2 की मौत ! - Tez News
Home > India News > दूरंतो एक्सप्रेस के 9 डिब्बे पटरी से उतरे, 2 की मौत !

दूरंतो एक्सप्रेस के 9 डिब्बे पटरी से उतरे, 2 की मौत !

 train

कलबुर्गी मुंबई जा रही एक ट्रेन के नौ डिब्बे कर्नाटक के कलबुर्गी के निकट पटरी से उतर जाने से कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य लोग घायल हो गए। कलबुर्गी के पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने बताया कि यह हादसा कलबुर्गी से लगभग 20 किलोमीटर दूर मार्तूर गांव स्टेशन में हुआ। इस दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य लोग घायल हो गए।

Duronto Express Derails in Karnataka; 2 Dead, 7 Injured

उन्होंने कहा, सिकंदराबाद से मुंबई जा रही लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के मार्तूर स्टेशन पर पटरी से उतर जाने से दो लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य लोग घायल हो गए। सिंह ने बताया कि देर रात सवा दो बजे के आसपास ट्रेन के नौ डिब्बे पटरी से उतर गए. उन्होंने बताया कि बचाव अभियान जारी है। और घायल लोगों को महाराष्ट्र के सोलापुर सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ए के मित्तल ने बताया कि रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने बताया कि रेलवे सुरक्षा आयुक्त (मध्य सर्किल) इस संबंध में जांच करेंगे ताकि यह पता लगाया जा सके कि रेल के पटरी से उतरने का कारण क्या था.मित्तल ने बताया कि रेलवे ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजन को दो-दो लाख रुपए, गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को 50-50 हजार रुपए और अन्य घायलों को 25-25 हजार रुपए की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की है।

उन्होंने कहा, घटनास्थल पर बचाव और राहत अभियान जारी हैं। और चिकित्सकीय दल घटनास्थल पर पहले ही पहुंच चुके हैं और मैं भी अभियानों की निगरानी करने के लिए घटनास्थल के लिए रवाना हो रहा हूं प्रभु ने दुर्घटना पर शोक प्रकट करते हुए ट्वीट किया, मैं दुरंतो हादसे से काफी दु:खी हूं। जांच के आदेश दे दिए गए हैं। चिकित्सकीय राहत और अन्य मदद तत्काल भेज दी गई है। रेल बोर्ड के अध्यक्ष से घटनास्थल पर रवाना होने को कहा गया है।
उन्होंने कहा कि सभी घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। और चिकित्सकीय दल उनका उपचार कर रहा है। घायलों और मृतकों के संतापग्रस्त परिवारों को अनुग्रह राशि दी जाएगी।

रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर चालू किए हैं। गुलबर्ग का हेल्पलाइन नंबर 0847-2255066, 2255067, सिकंदराबाद का नंबर 040-27700968, सोलापुर का नंबर 0217-2313331, छत्रपति शिवाजी टर्मिनस का नंबर 022-22694040, लोकमान्य तिलक टर्मिनस का नंबर 022-25280005 और कल्याण का नंबर 0251-2311499 है।

रेल प्रवक्ता अनिल सक्सेना ने बताया कि रेलगाड़ी ने अपनी आगे की यात्रा शुरू कर दी है। और एक लाइन को फिर से चालू कर दिया गया हैं। रेल के पटरी से उतरने के कारण शुरूआत में दोनों लाइनें बाधित हो गई थीं लेकिन अब एक लाइन को चालू कर दिया गया है। कोई भी यात्री रास्ते में फंसा हुआ नहीं है। एजेंसी

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com