Home > India > BHU के दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि मोदी, 2 गिरफ्तार

BHU के दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि मोदी, 2 गिरफ्तार

narendra modiवाराणसी- बीएचयू के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुबह रविदास मंदिर में दर्शन पूजन के साथ शुरू हुई। यहां मोदी ने सिर पर कपड़ा बांधकर दूसरे लोगों के साथ सामूहिक रसोई में बना भोजन भी किया। इस आध्यात्मिक मंदिर का दलितों के दिल में विशेष स्थान है। मोदी मंदिर में करीब बीस मिनट तक रहे। यहां से मोदी बीएचयू रवाना हुए !

खबर अनुसार मोदी का दो स्थानों पर विऱोध की भी कोशिश हुई। दो छात्रों को हिरासत में भी लिया गया है। मोदी का विरोध करने के लिए बीएचयू सिंह द्वार पर रोहित वेमुला के चित्र और काला झंडा के साथ मौजूद दो छात्रों को काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पकड़ा गया युवक काशी विद्यापीठ का छात्र विजय प्रताप भारती बताया जा रहा है। वही सीर पहुंचे प्रधानमंत्री को बहुजन समाज पार्टी के लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। संत निरंजन दास को मंदिर में नहीं जाने देने के कारण लोगों ने मोदी गो बैक के नारे लगाए।

नरेंद्र मोदी रविदास संप्रदाय के प्रवासी भारतीयों से भी मुलाकात कर सकते हैं जिसमें मुख्यत: पंजाब के सिख हैं जो वाराणसी में जन्मे आध्यात्मिक कवि के अनुयायी हैं। मंदिर के निर्माण में समुदाय ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और प्रत्येक वर्ष पूर्वी उत्तरप्रदेश के इस शहर में श्री रविदास की जयंती मनाई जाती है जिसमें पंजाब से बड़ी संख्या में श्रद्धालु शिरकत करते हैं।

मंदिर में कुछ समय बिताने के बाद मोदी बीएचयू जाएंगे जहां वह दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगे। प्रधानमंत्री वाराणसी हवाई अड्डे से कल दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com