Home > India News > 29 गाँव के मतदाता करेंगे यूपी चुनाव का बहिष्कार !

29 गाँव के मतदाता करेंगे यूपी चुनाव का बहिष्कार !

up assembly election 2017 exclusion by 29 Villages ruralअमेठी/सुल्तानपुर-चुनाव आयोग ने उत्तरप्रदेश में चुनाव की ​तिथियों की घोषणा की दी है और इसी बीच यूपी के सुल्तानपुर जनपद अन्तर्गत हलियापुर कानून गो सर्किल के 29 राजस्व गाँवो के लगभग 60 हजार ग्रामीणों सहित 22 ग्राम प्रधानों ने भी चुनाव बहिष्कार की भी घोेषणा कर डाली।

सनद रहे कि सुल्तानपुर में अगामी 27 फरवरी को पांचवे चरण में चुनाव सम्पन्न कराने की घोषणा हुई है। इन राजस्व गावो को नजदीकी तहसील से न जोड़े जाने की वजह से नाराज ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। दर्जनों गांव के लोगों को कहना है कि अपनी छोटी छोटी सी जरूरतों के लिए स्थित सुदूर तहसील का चक्कर लगाना पड़ता है। विगत लोक सभा चुनावो में इन ग्रामीणों ने अपनी वोटिंग अमेठी में की थी ।

कहा फँसा पेच-
शासन-प्रशासन से लाख फरियादों के बाद जनपद के विभिन्न ग्रामीण अंचलों कें लोगो ने एक कड़ा फैसला लेने का एलान कर कर दिया। ग्रामीण अपने गाँवो को मौजूदा तहसील से हटाकर नव सृजित तहसील बल्दीराय(सुल्तानपुर) में सम्मिलित किये जाने की मांग कर रहे है।

कई प्रधान और ग्रामीणों ने बताया कि हमारे गावो को नव सृजित तहसील बल्दीराय से जोड़ा जाय क्यों की मौजूदा तहसील की दूरी जो कि (लगभग 40 से 50 किमी) है तथा तहसील आने जाने के लिये वाहन,सड़क की अव्यवस्था के कारण तमाम असुविधाओं का सामना करना पड़ता है। जब कि बल्दीराय तहसील 2 से 20 किमी के ही दायरे में है जिसके हम लोगो लिए हमने कई जन प्रतिनिधियो और अधिकारियो को लिखित अवगत कराया लेकिन परिणाम ढाक का तीन पात ही रहा । इस बाबत हम लोगो ने जिलाधिकारी सहित सी एम और राज्यपाल को भी पत्र लिखा लेकिन कोई हल नही निकला जिसके कारण हम लोगों ने आगामी चुनाव का बहिष्यकार का निर्णय लिया है।

गणित हो रही गड़बड़-
जनपद के लगभग 29 राजस्व गाँवो के ग्रामीणों द्वारा चुनाव में हिस्सा न लेने की जानकारी मिलते ही राजनितिक गणितग्यो का चुनावी फार्मूला गड़बड़ा गया है। इस सूचना ने तो सभी राजनितिक दलों के प्रत्यासियो की नींद उड़ा दी है। जो अब अलग अलग तरीको से ग्रामीणों को मनाने में जुट गए है और वही इससे प्रशासन की तो पाँव तले जमीन सी खिसक गयी है ।

इस मामले पर सीडीओ राम यज्ञ मिश्रा से पुछा गया तो उन्होंने बताया कि मामला संज्ञान में है जिसकी सूचना शासन को दी गयी है।
रिपोर्ट- @राम मिश्रा




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com