Home > India > सेना के कैंप पर आतंकी हमले में सात जवान शहीद

सेना के कैंप पर आतंकी हमले में सात जवान शहीद

3 terrorists killed in major attack on Army camp in Uri area of Kashmirजम्मू [ TNN ] जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास स्थित सेना के कैंप पर शुक्रवार सुबह अचानक हुए आतंकी हमले में सात जवान शहीद हो गए हैं। एनकाउंटर जारी है और सेना ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया है। आशंका जताई जा रही है कि इस फिदायीन हमले में शामिल 2 से 3 आतंकी और बचे हो सकते हैं। शहीदों में सेना के पांच और स्थानीय पुलिस के दो जवान शामिल हैं।

खबरों के मुताबिक इस मुठभेड़ में कुछ सुरक्षाकर्मी जख्मी भी हुए हैं, हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है। सूत्रों के मुताबिक, आधुनिक हथियारों से लैस आतंकवादी नियंत्रण रेखा से अंदर आए और सुबह साढ़े तीन बजे उरी सेक्टर के मोहारा स्थित 31 फील्ड रेजीमेंट में ताबड़तोड़ फायरिंग करते घुस गए। सेना के जवानों ने मोर्चा संभाल रखा है और जवाबी कार्रवाई की जा रही है। तीन आतंकियों के मारे जाने के बाद कैंप में तलाशी अभियान भी चलाया जा रहा है। कहा जा रहा है कि कैंप में अभी दो-तीन आतंकी और मौजूद हैं।

हताहतों के बारे में कोई आधिकारिक सूचना नहीं है लेकिन सूत्र बता रहे हैं कि हमले में आधा दर्जन सेना के जवान घायल हुए हैं। शहीदों में कैप्टन अब्दुल माजिद और पुलिसकर्मी पंडित शामिल हैं। इस आतंकी हमले में मारे गए दोनों पुलिसकर्मी फायरिंग की आवाज पर घटनास्थल की ओर दौड़े थे और आतंकियों की गोलियों का शिकार बन गए। रक्षा सूत्रों का कहना है कि जम्मू-कश्मीर में दो फेज के बेहद सफल चुनाव की वजह से आतंकी संगठन अपनी उपस्थिति दर्ज कराना चाहते हैं और यह हमला उसी की कोशिश है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com