Home > India > हंदवाड़ा : आतंकी मुठभेड़ में सेना के चार जवान शहीद

हंदवाड़ा : आतंकी मुठभेड़ में सेना के चार जवान शहीद

India Kashmir

जम्मू- उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा ज‌िले के हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंक‌ियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। मुठभेड़ में सेना के चार जवान शहीद हो गए हैं। वहीं एक अन्य मुठभेड़ में सेना ने कुपवाड़ा के लोलाब में एक आतंकवादी को मार ग‌िराया है।

हंदवाड़ा में सेना और आतंक‌ियों के बीच मुठभेड़ देर रात से चल रही है। इलाके में सेना को कुछ आतंक‌ियों के छ‌िपे होने की सूचना म‌िली थी, ज‌‌िसके बाद सेना प‌िछले दो द‌िनों से सर्च अभ‌ियान चला रही थी।

दो द‌िन से चल रहे सर्च ऑपरेशन के दौरान कल रात को हंदवाड़ा से सात क‌िलोमीटर दूर तिलपात्रेन फारेस्ट एरिया में सेना ने आतंकियों के एक समूह को घेर लिया। इसके बाद दोनों ओर से धुंआधार फायर‌िंग शुरु हो गई। इस दौरान सेना के चार जवान शहीद हो गए।

सेना और आतंक‌ियों के बीच फ‌िलहाल मुठभेड़ जारी है। सेना ने पूरे जंगल को घेर रखा है। जगंल घना होने की वजह से सेना को काफी मुश्किल हो रही है। इसके ल‌िए सेना कुछ और टुकड़‌ियों को सर्च आपरेशन में लगा द‌िया है।

जंगल में छ‌िपे आतंक‌ियों के खोज के ल‌िए सेना हेलीकॉप्टर का भी इस्तेमाल कर रही है। सेना ने पूरे इलाके में बड़े पैमाने पर खोज अभ‌ियान चलाया हुआ है। वहीं दूसरी ओर कुपवाड़ा ज‌िले के ही लोलाब के दरपोरा फोरेस्ट एर‌िया में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार ग‌िराया है। सेना की 28 आरआर और 9 पैरा ने कल रात इस इलाके को घेर ल‌िया था। इसके बाद इस इलाके में भी मुठभेड़ शुरु हो गई थी। सेना इस पूरे इलाके में खोज अभ‌ियान चलाया हुआ है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com