Home > State > Gujarat > खेत में घुसा 4 फ़ीट लम्बा मगरमच्छ का बच्चा, गाँव वालों ने पकड़ा

खेत में घुसा 4 फ़ीट लम्बा मगरमच्छ का बच्चा, गाँव वालों ने पकड़ा

Baby crocodile Anand Gujaratआणंद- गुजरात के नडियाद के समीप मरीडा गांव के एक खेत मे फसल में मगरमच्छ का बच्चा घुस आने से खेत मजदूरों में दहशत छा गई थी। गांव वालो ने रेस्क्यू ऑपरेशन कर मगरमच्छ के बच्चे को रस्सी से बांध कर वन विभाग के हवाले किया !

आज सवेरे खेत में कुछ महिला मजदुर फसल काट रही थी। तब फसल के बिच छिपे मगरमच्छ को देखकर महिलाए घबरा गई। और दहशत छा गई। महिलाओ की चीखे सुनकर खेत मालिक दौड़ आया और उसने सरपंच को जानकारी दी। सरपंच ने खेत में मगरमच्छ के चार फिट लम्बे मगर को देखकर वन विभाग को जानकारी दी। लेकिन वन विभाग के अधिकारीओ को आने में विलंब होने से सरपंच और उनके साथी ओ ने रेस्क्यू ऑपरेशन कर मगर को रस्सी से बांध दिया और वन विभाग के टीम आने पर मगरमच्छ के बच्चे को उन्हें सौंप दिया।

हालाँकि वह मगरमच्छ का बच्चा था लेकिन उसकी लम्बाई चार फ़ीट थी गांव वालों के मुताबिक इसको पकड़ने के दौरान कोई हादसा हो सकता था ! रेस्क्यू के दौरान मगरमच्छ के बच्चे को या पकड़ने वाले लोगो को चोट पहुंच सकती थी।

लोगो कहना है कि गांव या आसपास में आजतक कभी मगर दिखाई नहीं दिया। गांव मगर का बच्चा दिखने की ये पहली घटना है।
वन विभाग के अधिकारी का कहना है कि केनाल के जरिये मगरमच्छ का बच्चा गांव तक पहुंच गया होगा। लेकिन केनाल में पानी बंद होने से मगर का बच्चा शिकार को ढूंढते गांव के खेत तक पहुंच गया होगा और फसल बीच छुप गया होगा !

@बुरहान पठान

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com