Home > State > Delhi > पाकिस्तान का दावा- गिरफ्तार किये 44 आतंकी गिरफ्तार, मसूद अजहर का भाई भी शामिल

पाकिस्तान का दावा- गिरफ्तार किये 44 आतंकी गिरफ्तार, मसूद अजहर का भाई भी शामिल

नई दिल्ली : भारत की तरफ से एयर स्ट्राइक किए जाने के बाद पाकिस्तान सहम गया है। दुनिया को दिखाने के लिए अब वो आतंक के खिलाफ कार्रवाई करने का दिखावा कर रहा है। इस क्रम मे पाकिस्तान ने अब जैश सरगना मसूद अजहर के दो भाइयों समेत 44 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। पाकिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्री शहरयार अफरीदी ने आज कहा कि मसूद अजहर के भाई मुफ्ती अब्दुल रऊफ और हम्माद अजहर समेत 44 आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि शहरयार ने दावा किया कि ये गिरफ्तारियां किसी दबाव में नहीं की गई हैं।

आपको बता दें कि पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में कड़वाहट चरम पर है। 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले में 40 से ज्यादा सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में शहरयार ने दावा किया कि पाकिस्तान सरकार का ये एक्शन किसी बाहरी दबाव में नहीं है।

ये कार्रवाई सभी प्रतिबंधित संगठनों के खिलाफ की गई है। जैश सरगना मसूद अजहर के भाई मुफ्ती अब्दुल रऊफ और हम्माद अजहर की गिरफ्तारी को भले ही पाकिस्तान भारत का दबाव मानने से इनकार करे, लेकिन ये जगजाहिर है कि पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान पर आतंकी संगठनों पर एक्शन लेने का चौतरफा दबाव पड़ रहा है। इसीलिए पाकिस्तान ने मसूद अजहर के दोनों भाइयों को गिरफ्तार किया है।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com