47 killed after bikers open fire on bus in Karachiकराची – पाकिस्तान के कराची शहर में बाइक पर सवार होकर आए अज्ञात बंदूकधारियों ने एक बस पर गोलाबारी करके 47 से ज्यादा लोगों को मौत के घाट उतार दिया है। सफोरा चौरंगी इलाके में हुए इस हमले में 2 दर्जन से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है।

शुरुआती रिपोर्ट्स में पता चला है कि डाओ मेडिकल कॉलेज के पास मोटरसाइकल पर सवार 6 बंदूकधारियों ने 9mm पिस्टल और एके-47 की मदद से हमला किया। पाकिस्तान के इंग्लिश न्यूजपेपर ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ के मुताबिक बस को चारों तरफ से घेरकर गोलियां बरसाई गईं।

इस हमले में कम से कम 47 लोगों के मारे जाने और 24 से ज्यादा के जख्मी होने की खबर है। मृतकों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि घायलों में कुछ की हालत बेहद गंभीर है। बस पर सवार यात्रियों में महिलाओं और बच्चों की संख्या ज्यादा थी। बस में एक इस्माइली शिया समुदाय के लोग बैठे हुए थे।

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस, रेंजर्स और बचाव दल मौके पर पहुंच गए। अभी इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। कई लोगों की हालत बेहत गंभीर बताई जा रही है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक वारदात वाली जगह पर कुछ आतंकी सामग्री मिली है। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि कुछ हमलावर बाद में बस पर चढ़े और अंदर जाकर भी फायरिंग की। घटनास्थल पर 9mm पिस्टल और एके-47 के 60 से ज्यादा खोल मिले हैं। अभी तक किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।   – एजेंसी 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here