Home > India > लक्ज़री कार की डिक्की से मिले 49 लाख 70 हज़ार रूपए

लक्ज़री कार की डिक्की से मिले 49 लाख 70 हज़ार रूपए

neemuch-police-seize-old-currencyनीमच: मध्य प्रदेश की नीमच पुलिस को रोड नाकेबंदी के दौरान 49 लाख 70 हज़ार रूपए के नोट एक लक्ज़री कार की डिक्की से मिले। इसमें चौकाने वाली बात यह है की ३२ लाख रूपए नए दो हज़ार के है। यह रूपए चार युवक २१ परसेंट पर किसी कारोबारी को पुराने नोट के बदले देने आये थे।

पकड़े युवको में एक नयागांव – जावरा टोल कंपनी का मैनेजर कुलदीप सिंह जाट है। इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए एसपी मनोज कुमार सिंह ने बताया की गौरव, गिरीश, कुलदीप और इमरान नामक युवक एक फोर्ड सिएस्टा कार जिसका नंबर एमपी 09 सीके 1465 था से नीमच आये। जब यह कार कलेक्ट्रेट चौराहा पहुची तो पुलिस रूटीन चेकिंग पर थी। इनकी कार की तलाशी ली गयी तो कार की डिक्की से 49 लाख 70 हज़ार रूपए बरामद हुए।

बरामद हुए नोटों में 32 लाख रूपए दो हज़ार के नए नोट थे। जबकि बाकी १००-१०० के पुराने नोट थे। नोट के साथ पकड़े गए युवको ने बताया की वे यह रुपया 20 परसेंट पर किसी कारोबारी को देने आये थे। वे उसे नए नोट देकर पुराने ले लेते लेकिन उससे पहले ये पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

एसपी मनोज कुमार सिंह ने बताया की रूपए सहित युवको को कोतवाली थाने लाया गया है और आयकर अधिकारियों को सूचना दे दी गयी है जो तथ्य आएंगे उसके अनुसार कार्रवाही की जायेगी।

इस घटना के बाद कई सवाल उठने लगे हैं जैसे बत्तीस लाख के नए दो दो हजार के रूपये आखिर किस बैंक वाले ने निकाल दिए ?
यह पुलिस के लिए जांच का विषय है वहीँ जांच में बैंक से जुड़े अधिकारी भी आ सकते हे लपेटे में ।
रिपोर्ट- @प्रमोद जैन




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com