कांग्रेस मंत्री शिवकुमार के घर IT रेड में 5 करोड़ बरामद - Tez News
Home > India News > कांग्रेस मंत्री शिवकुमार के घर IT रेड में 5 करोड़ बरामद

कांग्रेस मंत्री शिवकुमार के घर IT रेड में 5 करोड़ बरामद

कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री डीके शिवकुमार के घर बुधवार (2 अगस्त) को आयकर विभाग ने छापेमारी की है। आयकर विभाग ने मंत्री के 39 ठिकानों पर रेड डाली है। वहीं विभाग के अधिकारी शिवकुमार के बेंगलुरु में स्थित ईगल्टन गॉल्फ रिसॉर्ट पर भी मौजूद हैं। यह वही रिसॉर्ट है जहां गुजरात कांग्रेस के विधायक रह रहे हैं। हालांकि रिसॉर्ट पर रेड की खबरों का खंडन किया गया है।

पीटीआई ने अपने ट्वीट में जानकारी दी कि आयकर विभाग के अधिकारी रिसॉर्ट पर मौजूद हैं लेकिन वहां पर कोई सर्च ऑपरेशन नहीं किए गए हैं। वहीं विभाग ने उनके दिल्ली निवास पर छापेमारी से 5 करोड़ रुपये बरामद किए हैं। इसके अलावा शिवकुमार के सदाशिव नगर के कनकपुरा इलाके में स्थित निवास पर भी छापेमारी की है।

सीआरपीएफ के जवान भी रेड के दौरान मौजूद हैं। बता दें शिवकुमार को ही गुजरात कांग्रेस के विधायकों को ठहराने की जिम्मेदारी दी गई थी। उनके रिसॉर्ट पर ही गुजरात कांग्रेस के 42 विधायक, एक हफ्ते से ठहरे हुए हैं। बीते हफ्ते कांग्रेस ने अपने 42 विधायकों को गुजरात से बेंगलुरु भेज दिया था। कांग्रेस का आरोप है कि आगामी राज्य सभा चुनाव और इस साल के अंत में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी उनके विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही है।

पार्टी का आरोप है कि उनके विधायकों को लुभाने के 15 करोड़ रुपये ऑफर किए थे। वहीं कांग्रेस का यह भी आरोप है कि उन्हें(विधायकों) धमकाया भी जा रहा है। शिवकुमार कर्नाटक में कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के कैबिनट में ऊर्जा मंत्री के पद पर आसिन हैं।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com