Home > State > Harayana > सेक्स एडिक्ट है बलात्कारी बाबा, जेल में ‘बेचैन’ हो रहा राम रहीम

सेक्स एडिक्ट है बलात्कारी बाबा, जेल में ‘बेचैन’ हो रहा राम रहीम

दो साध्वियों से बलात्कार के दोषी डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम की तबीयत खराब होने की शिकायत पर डॉक्टरों की एक टीम शनिवार को हरियाणा के रोहतक की सुनारिया जेल पहुंची। हालांकि यह तुरंत मालूम नहीं चल पाया कि डेरा प्रमुख को स्वास्थ्य संबंधी क्या परेशानियां हैं।

5 डॉक्टरों की टीम जेल परिसर में राम रहीम को देखने पहुंची थी। टाइम्स नाउ ने पुलिस सूत्रों के हवाले से कहा कि पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टिट्यूट अॉफ मेडिकल साइंसेज (PGIMS) ने राम रहीम का चेकअप किया और उन्हें बिल्कुल स्वस्थ पाया। डॉक्टरों ने जेल अधिकारियों से कहा कि उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती करने की कोई जरूरत नहीं है। वहीं जांच टीम के एक डॉक्टर ने नाम न बताने की शर्त पर इंडिया टुडे ने कहा कि बाबा एक सेक्स एडिक्ट इंसान हैं और जेल में उन्हें इसी वजह से बेचैनी हो रही है। डॉक्टर ने कहा कि उनका इलाज किया जा सकता है, लेकिन अगर देरी की गई तो समस्या बड़ी हो सकती है।

इससे पहले रिपोर्ट्स में कहा गया था कि गुरमीत ने स्पेशल सीबीआई कोर्ट को बताया था कि वह नपुंसक हैं और शारीरिक अक्षमता के कारण सेक्स नहीं कर सकते। 28 अगस्त को 20 साल कैद की सजा मिलने के तुरंत बाद राम रहीम ने तबीयत खराब होने की बात कही थी। उस वक्त भी डॉक्टरों ने उनकी जांच की थी और पूरी तरह स्वस्थ पाया था। गौरतलब है कि रोहतक शहर में सुनारिया जेल के करीब 10 किमी इलाके में सुरक्षा और सख्त कर दी गई है, खासकर PGIMS के आसपास।

25 अगस्त को पंचकुला की अदालत ने जब राम रहीम को दोषी करार दिया था तो वहां भयंकर हिंसा भड़क गई थी, जिसमें 38 लोग मारे गए और 254 घायल हो गए थे। डेरा प्रमुख के जेल पहुंचने के बाद इस मामले में कई खुलासे हुए। रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि हमेशा बाबा के साथ नजर आने वाली हनीप्रीत कौर (गोद ली हुई बेटी ) से बाबा के शारीरिक संबंध हैं।

फिलहाल हनीप्रीत फरार हैं और पुलिस उनकी तलाश कर रही है। वहीं सिरसा शहर स्थित डेरा मुख्यालय में रविवार को लगातार तीसरे दिन भी तलाशी ली गई और अभियान शाम को खत्म हो गया। इसके मद्देनजर भारी सुरक्षाबल तैनात और कर्फ्यू लगाया गया था।

सेवानिवृत्त जिला व सत्र न्यायाधीश ए. के. पवार को 5 सितम्बर को पंजाब व हरियाणा उच्च न्यायालय ने कोर्ट कमिश्नर नियुक्त किया था। उन्हें 700 एकड़ में फैले डेरा मुख्यालय के तलाशी अभियान के देखरेख की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। अधिकारियों ने कहा कि वह नागरिक व पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक में स्थिति की समीक्षा करेंगे और भविष्य की कार्रवाई तय करेंगे।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com