Home > Crime > एक लाख की स्मैक के साथ 5 स्मगलर धराये

एक लाख की स्मैक के साथ 5 स्मगलर धराये

5 smuggler arrested in madhya pradesh mandlaमंडला- मध्य प्रदेश की मंडला पुलिस ने स्मैक की तस्करी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया किया है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर उसके पास से 10 ग्राम स्मैक जप्त की है। जप्त की गई स्मैक की कीमत करीब 1 लाख रूपये बताई जा रही है। गिरफ्तार किये गए युवक से पूंछताछ कर जबलपुर के एक तस्कर सहित पुलिस ने इस मामले में 5 आरोपियों को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गए आरोपियों से पूछताछ कर पुलिस और भी खुलासे करने की बात कर रही है।

बता दें कि नगर में पिछले दिनों अलग – अलग स्थानों से पुलिस द्वारा उठाये गए युवाओं की चर्चा जोरों पर थी। पुलिस द्वारा उठाये गए युवाओं के नाम और उनसे बरामद सामग्री को लेकर नगर में तरह – तरह की चर्चा व्याप्त थी। पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में न सिर्फ गिरफ्तार किये गए युवाओं को सामने लाये बल्कि पूरे मामले का खुलासा कर अटकलों पर विराम लगा दिया।

पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार ने बताया कि जिले में स्मैक का कारोबार चल रहा था जिस पर मुखबिर की सूचना पर संतोष शुक्ला को गिरफ्तार किया। आरोपी के पास से करीब 1 लाख रूपये मूल्य की 10 ग्राम स्मैक जप्त की गई। संतोष से मिली जानकारी के आधार पर जबलपुर निवासी अंकुश उर्फ़ बंटी उर्फ़ अभिषेक सोनकर को गिरफ्तार किया गया। इनकी निशानदेही पर 3 अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है जिनके जरिये स्मैक का क्रय – विक्रय चल रहा था। गिरफ्तार किये गए इन आरोपियों में बम्हनी बंजर निवासी शुभम उर्फ़ मंची अग्रवाल, महाराजपुर निवासी आकाश परिहार व सचिन तिवारी शामिल है। पुलिस ने गिरफ्तार किये गए सभी 5 आरोपियों के विरुद्ध एनडीपीएस 8/21 के तहत मामला दर्ज किया है।

पुलिस अधीक्षक का कहना है कि गिरफ्तार किये गए आरोपियों से और पूँछ ताछ की जा रही है जिससे यह पता चल सके की इनके द्वारा किस – किस से स्मैक खरीदी और बेंची जाती थी। इस कारोबार में लिप्त और लोगों के भी खुलासे के दावे किये जा रहे है। पुलिस उन स्थानों की भी निशान देही में जुटी है जहाँ से समाच का क्रय – विक्रय किया जाता है। पुलिस अंतरराज्यीय गिरोह से भी इनके संबंध होने की पड़ताल कर रही है। पुलिस अपनी गोपनीयता बनाये रखने के लिए पुलिस अधीक्षक द्वारा बनाये गए इस स्पेशल स्क्वाड के सदस्यों के नाम बताने से भी परहेज कर रही है।
रिपोर्ट- @सैयद जावेद अली




एक लाख की स्मैक के साथ 5 स्मगलर धराये

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com