Home > Foregin > फेसबुक पर स्टेटस देखकर घर में घुसे 50 लड़के

फेसबुक पर स्टेटस देखकर घर में घुसे 50 लड़के

facebookfacebook-फेसबुक पर स्टेटस देखकर एक घर में घुसे 50 शराबी युवकों ने जमकर उत्पात मचाया और पूरा घर तहस नहस कर डाला। यह फेसबुक पोस्ट पीड़ित महिला की बेटी की सहेली ने डाला था।

घटना ग्लागो की ही है। चार बच्चों की मां कैरेन मैक्नीस (47) छुट्टियां बिताने के लिए एक दोस्त के सात दूसरे शहर गई थी। उसके बच्चे घर पर ही थे। कैरेन के तीन बच्चे रात में बाहर पार्टी करने चले गए लेकिन 15 साल की बेटी घर में ही रही।

उसने अपने दोस्तों को घर में पार्टी के लिए बुला लिया, लेकिन उसकी एक दोस्त में फेसबुक पर ऐसा स्टेटस डाला कि वहां लड़कों की भीड़ जमा हो गई। दरअसल, लड़की ने फेसबुक पर लिखा था कि शहर में एक खाली मकान, जहां हो रही है ऐश।

डेली मेल के अनुसार, कैरेन की बेटी सिमॉन की दोस्त ने फेसबुक पर स्टेटस अपडेट करने के साथ ही घर का पता भी डाल दिया। स्टेटस पढ़ने के बाद वहां शराब के नशे में धुत 50 लड़के जमा हो गए और पूरा घर तहस नहस कर दिया।

सिमॉन ने बताया कि वह इन लड़कों में से ज्यादातर को जानती भी नहीं थी। उन्होंने वहां हजारों का नुकसान किया और दरवाजे, खिड़कियों से लेकर काफी सामान तोड़ डाला। उनका ये तांडव करीब एक घंटे तक चला।

काफी देर तक जब शोर नहीं थमा तो पड़ोसियों ने घर पहुंचकर युवकों को शांत होने और घर जाने को कहा, लेकिन उन्होंने एक नहीं सुनी। जिसके बाद उन्होंने कैरेन को फोन करके सारा हाल सुनाया। बच्चों के साथ अकेली रहने वाली कैरेन दोस्त के साथ छुट्टी मनाने गईं थीं, लेकिन घटना के बारे में सुनकर उसके होश उड़ गए वह तुरंत घर के लिए भागी।

कैरेन ने कहा, ‘उन्होंने पूरी तरह से मेरा घर नष्ट कर दिया। घर का हर कोना तोड़ डाला। ये कैसे बच्चे थे? लड़कों ने मेरे बेटे की टीवी दीवार से उतार कर नीचे फेंक दी और तोड़ डाली।’

उसने बताया कि घर छोड़ने से पहले उसने अपने बेडरूम को लॉक कर दिया था, लेकिन जब लौटी तो उसका दरवाजा भी टूटा हुआ मिला। उन्होंने घर का सारा सामान फैला दिया। चीनी, अंडे, पास्ता सब बिखेर दिया। बिस्तर पर शराब फैलाई गई थी और बाथरूम में शैंपू, टॉयलेट पेपर, टूथपेस्ट सब बिखरा पड़ा था।

लड़कों ने घर के हर कोने में शराब पीकर उल्टियां कीं , जिसकी दुर्गंध अभी भी वहां मौजूद है। उसकी कुछ कीमती और यादगार चीजें भी गायब हो गईं। उन्होंने बताया कि जब पड़ोसियों ने पुलिस को फोन किया तो सारे लड़के पड़ोसियों के गार्डेन से होकर भाग निकले।

हालांकि कैरेन ने उनमें से कुछ लड़कों को पहचान लिया और अब उनके परिजनों से मिलकर शिकायत करने वाली है। उसने कहा कि यह सब फेसबुक की वजह से हुआ है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com