50 killed many injured after bus catches fire on highway in Panna district of Madhya Pradesh
50 killed many injured after bus catches fire on highway in Panna district of Madhya Pradesh

पन्ना -पन्ना जिला मुख्यालय से 13 किलो मीटर दूर मडला घाटी में पाडव प्रपात के ठीक ऊपर हुई बस दुर्घटना में लगभग 50 यात्रियों की मौत हो गई। दुर्घटना में घायल 12 यात्रियों का पन्ना जिला चिकित्सालय में उपचार किया जा रहा है। इनमें से दो गंभीर रूप से घायलों को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज रीवा रेफर कर दिया गया है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने दुर्घटना से पीडितों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रूपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है। उन्होंने गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रूपये तथा मामूली तौर पर घायलों को 25-25 हजार रूपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने दुर्घटना की मजिस्ट्रिरीयल जांच कराने तथा मृतकों की पहचान के लिए डीएनए परीक्षण कराने के भी निर्देश दिए हैं।

दुर्घटना की सूचना मिलते ही सुश्री कुसुम सिंह मेहदेले मंत्री पशुपालन, पीएचई, ग्रामोद्योग, विधि एवं विधायी कार्य ने दुर्घटना स्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्यो का जायजा लिया। उन्होंने जिला चिकित्सालय पन्ना जाकर दुर्घटना पीडितों से भेंट की। उन्होंने कहा कि दुर्घटना पीडितों को हरसंभव सहायता दी जाएगी। दुर्घटना की सूचना मिलते ही कलेक्टर शिवनारायण सिंह चौहान तथा पुलिस अधीक्षक आईपी. अरजरिया तत्काल घटना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने घायलों को जिला चिकित्सालय भेजने की व्यवस्था करने के साथ राहत एवं बचाव कार्य प्रारंभ कराएं।

यह हृदय विदारक दुर्घटना दोपहर 2 बजे घटित हुई। छतरपुर से सतना जाने वाली अनूप ट्रेवल्स की बस मडला घाटी में दुर्घटना ग्रस्त हुई। नाले के ऊपर बनी पुलिया से बस अनियंत्रित होकर नीचे गिर गई। गिरने के साथ ही बस में भयानक आग लग गई। दुर्घटना में जीवित बचे घायलों के अनुसार बस में लगभग 65 यात्री सवार थे। आग के कारण बस के अन्दर फंसे मृतक शरीर बुरी तरह जल गए हैं। जिनकी पहचान किया जाना संभव नही है।

दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल बिक्की उर्फ सुरेन्द्र रावत तथा संजय गुप्ता को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज रीवा रेफर कर दिया गया है। इनकी स्थिति खतरे से बाहर है। इस दुर्घटना में पप्पू सोनी, मुन्नी लाल सोनी, रजनीश अहिरवार, हरिलाल अहिरवार, राजेश सेन, समसुददीन, भरत अहिरवार, सुरेश कुशवाहा, रामेश्वर अहिरवार, संजय गुप्ता, फूलवती भटनागर, मुकुन्दी तथा लक्ष्मण आदिवासी घायल हुए हैं। जिनका जिला चिकित्सालय में उपचार किया जा रहा है।

दुर्घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची सुश्री कुसुम सिंह मेहदेले ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को दुर्घटना की जानकारी दी। उनके अनुरोध पर मुख्यमंत्री जी ने दुर्घटना पीडितों के लिए घोषित एक लाख रूपये की सहायता राशि को बढा कर 2 लाख रूपये करने की घोषणा की। दुर्घटना स्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है |

50 killed many injured after bus catches fire on highway in Panna district of  Madhya Pradesh

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here