Home > Entertainment > Bollywood > नेशनल अवार्ड: एक्ट्रेस कंगना रनौत की हैट्रिक

नेशनल अवार्ड: एक्ट्रेस कंगना रनौत की हैट्रिक

Kangana Ranaut63वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार की घोषणा हो रही है और इस बार यह अवॉर्ड फिल्म ‘बाहुबली’, अमिताभ बच्चन और कंगना रनौत की झोली में गिरे हैं। बच्चन को फिल्म ‘पीकू’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और कंगना रनौत को ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्स’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार दिया जाएगा। इसके अलावा संजय लीला भंसाली को ‘बाजीराव मस्तानी’ के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक और एस एस राजामौली की ‘बाहुबली’ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म के राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चुना गया है।

गौरतलब है कि कंगना की झोली में यह तीसरा राष्ट्रीय पुरस्कार है, इससे पहले उन्हें ‘क्वीन’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री और ‘फैशन’ के लिए सहायक अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुका है। वहीं अमिताभ बच्चन को इससे पहले अग्निपथ, ब्लैक और पा के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाज़ा जा चुका है। संजय लीला भंसाली की बात करें तो उनकी फिल्म ‘देवदास’ को सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय फिल्म और ‘ब्लैक’ को सर्वश्रेष्ठ हिंदी फीचर फिल्म का अवॉर्ड दिया जा चुका है।

इस साल राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार की लिस्ट में कल्की केकलां को ‘मार्गरीटा विद ए स्ट्रॉ’ में अपने अभिनय के लिए स्पेशल ज्युरी अवॉर्ड और तनवी आज़मी को ‘बाजीराव मस्तानी’ के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का पुरस्कार दिया जाएगा। टदम लगा के हईशाट को सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म और ‘विसारनई’ को बेस्ट तमिल फिल्म के लिए चुना गया है।

इसके अलावा बाजीराव मस्तानी ने और भी कई अवॉर्ड झटके जैसे रेमो डीसूज़ा को इस फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ नृत्य निर्देशन का पुरस्कार दिया जाएगा, वहीं बेस्ट प्रोडक्शन डिज़ाइन, सर्वश्रेष्ठ सिनेमैटोग्राफी जैसे अवॉर्ड भी भंसाली की इस फिल्म को दिए जाएंगे। पीकू के लिए जूही चतुर्वेदी और तनु वेड्स मनु रिटर्न्स के लिए हिमांषू शर्मा ने सर्वश्रेष्ठ पटकथा और संवाद के लिए पुरस्कार साझा करेंगे। विशार भारद्वाज को तलवार के लिए सर्वश्रेष्ठ रूपांतरित पटकथा के लिए चुना गया। गुजरात को फिल्मों के प्रति दोस्ताना रैवेये वाले राज्य के तौर पर चुना गया।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .