Home > India > रानी एक्सप्रेस ट्रेन हादसा जानिये कैसे मचा हाहाकार

रानी एक्सप्रेस ट्रेन हादसा जानिये कैसे मचा हाहाकार

रामपुर : यूपी के रामपुर में शनिवार सुबह-सुबह एक ट्रेन हादसा हो गया। राज्य रानी एक्सप्रेस (22454) के 8 डिब्बे रामपुर में ओस‍ियापुर के पास पटरी से उतर गए। हादसे में 10 लोगों के घायल होने की खबर है ट्रेन मेरठ से लखनऊ जा रही थी। बताया जा रहा है क‍ि ट्रेन के अंदर अभी कई लोग दबे हुए हैं। उन्हें रेस्क्यू कर बाहर न‍िकाला जा रहा है। वहीं, कई लोगों को बाहर निकालकर हॉस्प‍िटल पहुंचाया गया है। घटना के बाद आसपास के लोग और जीआरपी मौके पर पहुंच गई है।

ट्रेन मेरठ से सुबह 4.55 पर रवाना होती है, जो हापुड़, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, शाहजहांपुर, हरदोई होते हुए दोपहर 1 बजकर 10 मिनट पर लखनऊ पहुंचती है। शनिवार को मेरठ से राज्य रानी सुबह करीब 5 बजे रवाना हुई थी। रामपुर से करीब चार किमी पहले अचानक ट्रेन में झटके लगे और डिब्बे पटरी से उतरकर पलट गए। ट्रेन में सवार यात्रियों के मुताबिक, सब कुछ अचानक हुआ। जब तक कोई कुछ समझता, ट्रेन के डिब्बे पलट चुके थे।

लोग एक दूसरे के ऊपर जा गिरे और मौके पर चीख पुकार मच गई। घायलों की मदद के लिए आसपास के लोग भी पहुंचे। राहत एवं बचाव टीम ने उन्हें कोच से निकालकर हॉस्पिटल पहुंचाने का काम शुरू किया। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे में गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपए और सामान्य घायलों को 25 हजार रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। वहीं रेलवे की तरफ से भी सभी घायलों के लिए 50 हजार के मुआवजे का ऐलान किया गया है।

हादसे के बाद दिल्ली-लखनऊ और लखनऊ-पंजाब रेल मार्ग पूरी तरह ठप्प हो गया है। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने ट्वीट कर कहा कि घायलों को इलाज मुहैया कराया गया है। हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। हादसे के लिए दोषी लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com