Home > India News > 95 साल के बुजुर्ग को डॉक्टरों ने मृत घोषित किया, अंतिम संस्कार से ठीक पहले जिंदा हुआ

95 साल के बुजुर्ग को डॉक्टरों ने मृत घोषित किया, अंतिम संस्कार से ठीक पहले जिंदा हुआ

जयपुर: राजस्थान के झुंझनू में गहरी नींद में सो रहे शख्स की अंतिम यात्रा की तैयारी कर दी। 95 साल का बुद्ध राम गुज्जर गहरी नींद में थे। घरवालों ने जगाने की कोशिश की, लेकिन जब वो नहीं जगे तो फौरन उन्हें अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टरों ने भी उन्हें मृत घोषित कर दिया। परिवार के लोग रोने लगे। माहौल गम में डूब गया। सगे-संबंधी घर पहुंचने लगे। अंतिम यात्रा की तैयारी की जाने लगे। मुखाग्नी देने ही वाले थे कि अचानक कुछ ऐसा हुआ कि सब हैरान रह गए।

भक्तावालां की धानी निवासी बुद्ध राम गुज्जर शनिवार दोपहर बेहोश हो गए थे। परिवार ने एक डॉक्टर को बुलाया जिसने उन्हें मृत घोषित कर दिया। परिवार ने अंतिम संस्कार के लिए पंडित को भी बुला लिया। अंतिम संस्कार के लिए सारी तैयारी हो चुकी थी। घरवालों ने अपने सिर तक मुंडवा लिए। रिवाज के मुताबिक अंतिम यात्रा से पहले नहलाए जाने पर जब बुद्ध राम के ऊपर ठंडा पानी डाला गया तो वह कांप उठे।

उनकी सांसे तेज-तेज चलने लगी। हर कोई हैरान हो गया। कुछ देर बाद वह उठकर बैठ गए। जब उनसे पूछा गया कि क्या हुआ था तो उन्होंने बताया कि उनके सीने में तेज दर्द हो रहा था, जिसकी वजह से वो सो गए। उनकी नींद को घरवालों ने मौत समझ लिया, लेकिन उनके जिंदा होने से घर में खुशी का माहौल है। परिवारवालों ने उत्साह से दिवाली मनाई।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com