Home > India News > RSS का बड़ा आयोजन,भागवत करेंगे संबोधित

RSS का बड़ा आयोजन,भागवत करेंगे संबोधित

rss attack media पुणे – आरएसएस रविवार को पुणे में अपनी ताकत दिखाएगा। माना जा रहा है कि यह कार्यक्रम हाल के दिनों में आयोजित हुए अन्य कार्यक्रमों की तुलना में अब तक का सबसे बड़ा आयोजन होगा।

इसमें डेढ़ लाख से भी ज्यादा कार्यकर्ता शामिल होंगे। तीन जनवरी को होने वाले इस आयोजन को शिवशक्ति संगम नाम दिया गया है। आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत स्वयंसेवकों को संबोधित करेंगे।

संघ का यह कार्यक्रम पुणे के बाहरी क्षेत्र हिंजवड़ी आईटी पार्क इलाके में 450 एकड़ में आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में पश्चिम और उत्तर महाराष्ट्र के पुणे, सातारा, सांगली, सोलापुर, कोल्हापुर के अलावा अहमदनगर और नासिक से स्वयंसेवक एकत्रित होंगे।

कार्यक्रम के समन्वयक सारंग वाबले के मुताबिक यह हाल के दिनों में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं का सबसे बड़ा आयोजन होगा। उन्होंने कहा कि अब तक डेढ़ लाख से अधिक स्वयंसेवकों ने पंजीकरण कराया है।

उन्होंने कहा कि इस सभा में संघ के विचार और राष्ट्रभक्ति का प्रचार प्रसार करने के साथ ही कार्यकर्ताओं को अनुशासन का पाठ भी पढ़ाया जाएगा। आयोजन स्थल पर छत्रपति शिवाजी महाराज के रायगढ़ किले की प्रतिकृति के रूप में भव्य मंच तैयार किया गया है।

जहां से मोहन भागवत स्वयंसेवकों को संबोधित करेंगे। इस मंच को बॉलीवुड के प्रसिद्ध डिजाइनर नितिन देसाई ने तैयार किया है। इस सभा में संघ के कई दिग्गज शामिल होंगे।

 

 

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .