shivraj Singh Chouhan
shivraj Singh Chouhan

इंदौर- मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान और कैबिनेट मंत्रियों की खंडवा के समीप हनुमंतिया में क्रूज पर कैबिनेट की बैठक के दौरान प्रदेश में पर्यटन के मुद्दों पर चर्चा हुई। कहा जा रहा है कि पर्यटन को प्रमोट करने के लिए पर्यटन स्थल पर बैठक रखी गई है और कयास लगाये जा रहे हैं कि मध्य प्रदेश पर्यटन पर इस बैठक में बड़ा पैकेज मिल सकता हैं !

इंदौर से निजी बसों द्वारा हनुमंतिया के लिए सीएम शिवराज काफिले के साथ निकले तो रास्ते में सिमरोल में रुके, जहां ग्रामीणों ने उनका स्वागत किया। खरगोन में भी लोगों ने सड़क के दोनों ओर खड़े होकर सीएम का स्वागत किया और उन्हें पुष्प गुच्छ भेट किए।

वहीँ बलवाडा में ग्रामीणों ने सीएम का काफिला रोककर उनका स्वागत किया और मिर्च फसल खराब होने के मुआवजे की मांग की। सीएम ने कहा जितनी देर आप रोकोगे, यातायात रुकेगा। लोग परेशान होंगे।

सीएम शिवराज सिंह चौहान और कैबिनेट के मंत्री मंगलवार सुबह इंदौर पहुंचे। यहां से वे निजी बसों द्वारा हनुमंतिया के लिए रवाना हुए, इस दौरान रास्ते में उनका जगह-जगह स्वागत हुआ। सीएम और कैबिनेट मंत्रियों के हनुमंतिया पहुंचने पर स्थानीय लोग काफी उत्साहित नजर आए। क्रूज पर कैबिनेट की बैठक के दौरान प्रदेश में पर्यटन के मुद्दों पर चर्चा हुई।

निकलने से पहले इंदौर की रेसीडेंसी कोठी में सीएम ने कहा कि ये वर्ष पर्यटन वर्ष के रूप में मनाया जाएगा। मध्यप्रदेश में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। जो बस इन्हें हनुमंतिया ले जाएगी उसमें बाजीराव मस्तानी और देश भक्ति के गीत सुनने की व्यवस्था की गई है। सीएम से मिलने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं की भीड़ लगी रही।