Home > Adult > हाई स्कूल में लड़कियों के Premarital Sex पर बवाल !

हाई स्कूल में लड़कियों के Premarital Sex पर बवाल !

Sex-educationचीन में सेक्स एजुकेशन

की एक किताब को लेकर विवाद छिड़ गया है। इस किताब में शादी से पहले शारीरिक रिश्ते बनाने वाली लड़कियों को ‘वाहियात’ कहा गया है। चीन में सोशल मीडिया वेबसाइट वीबो पर लोग इस किताब को लेकर ग़ुस्सा जता रहे हैं। हाई स्कूल सेक्स एजुकेशन बुक में लिखा गया है कि शादी से पहले सेक्स करने से ‘लड़कियों पर बहुत अधिक नकारात्मक मनोवैज्ञानिक और शारीरिक प्रभाव पड़ता है।

ये किताब 2004 में पहली बार छपी थी लेकिन इसे लेकर विवाद तब शुरू हुआ जब हाल में एक टीचर ने इसके पैराग्राफ को वीबो पर पोस्ट किया। इसके बाद चीन में बहुत सारे लोगों ने इस पर टिप्पणियां कीं और इसे ‘दोहरे मानदंडों वाला’ बताया है। किताब में कहा गया है कि अपना शरीर सौंप कर लड़कियों को लड़कों से ज़्यादा प्यार नहीं मिलने लग जाता है, बल्कि लड़कों की नजर में उनकी अहमयित घट जाती है।

“इसका नतीजा होता है कि शारीरिक संबंधों के चलते लड़कियां अपना प्यार खो देती हैं ,” किताब के प्रकाशक ने सरकारी अख़बार ग्बोबल टाइम्स से कहा कि जो शब्द इस्तेमाल किए गए हैं वो अपमानजनक नहीं है और ‘विकृत’ जैसे शब्दों को कोट्स में लिखा गया है। लेकिन वाइबो यूजर्स इसे लेकर बहुत नाराज़ हैं।

एक यूज़र ने सिर्फ़ लड़कियों को दोष देने पर आपत्ति जताते हुए कहा, “ताली दोनों हाथों से बजती है,” एक अन्य यूज़र ने लिखा, “इसका तो यही इलाज है कि लड़कियों को तालों में बंद कर दो, फिर वो वाहियात नहीं कहलाएंगी,” [एजेंसी] Premarital Sex

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com