Home > Crime > पहली बार 2 मेजर जनरल के खिलाफ CBI जांच के आदेश

पहली बार 2 मेजर जनरल के खिलाफ CBI जांच के आदेश

CBI, CVC, CAGनई दिल्ली- करप्शन और आय से अधिक संपत्ति के मामले में सेना के दो मेजर जनरल के खिलाफ सीबीआई जांच के आदेश रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर ने जारी किये ! ज्ञात हो कि यह पहला मौका है जब सेना के दो वरिष्ठ सैन्य अधिकारी के खिलाफ मोदी सरकार सीबीआई जांच करा रही है।

रक्षा मंत्रालय द्वारा आदेश में सीबीआई से कहा है कि वह पिछले साल अति विशिष्ट सेवा मेडल (एवीएसएम) से नवाजे गए दो सेवारत मेजर जनरलों के खिलाफ मिली उन शिकायतों की जांच करे जिनमें इन सैन्य अधिकारियों पर आय से अधिक संपत्ति रखने का आरोप लगाया गया है।

रक्षा सूत्रों के मुताबिक रक्षा मंत्रालय ने मेजर जनरल अशोक कुमार और मेजर जनरल एसएस लांबा के खिलाफ मिली शिकायतें सीबीआई को भेज दी हैं और जवाब मांगा है। सूत्रों की मानें तो सरकार किसी भी स्तर पर भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करेगी। सीबीआई अब शिकायतों पर गौर करेगी और मंत्रालय को रिपोर्ट भेजेगी।

सूत्रों ने बताया कि बाद में पाया गया कि मंत्रालय ने जिन दो अधिकारियों के खिलाफ सीबीआई को लिखा है, उनमें से एक ने भ्रष्टाचार के आरोप में कुछ साल पहले सीबीआई जांच का सामना किया था। सीमा सड़क संगठन की एक परियोजना में कथित भ्रष्टाचार के सिलसिले में इस अधिकारी के खिलाफ जांच की गई थी। सीबीआई को अधिकारी पर आपराधिक मुकदमा चलाने के लिए पर्याप्त सबूत नहीं मिल सके थे। इस बीच, इस अधिकारी की तरक्की का समय आया और उसे अनुशासन एवं सतर्कता मंजूरी भी मिल गई, क्योंकि उसके खिलाफ कोई औपचारिक कार्यवाही नहीं चल रही थी।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com