Home > India > मध्यप्रदेश कोई भी भूमिहीन नहीं होगा, घर बनाने के लिए पैसा भी दूंगा :शिवराज

मध्यप्रदेश कोई भी भूमिहीन नहीं होगा, घर बनाने के लिए पैसा भी दूंगा :शिवराज

रीवा : मध्यप्रदेश में जन्म लेने वाला एक भी व्यक्ति न तो भूमिहीन होगा न ही वह खुले आसमान में उसे रात गुजारनी होगी। जमीनों का अधिकार देने के लिए हम फरवरी में ही कानून बनाने जा रहे हैं। जिन्होंने अतिक्रमण में घर बना लिया है, उन्हें पट्टा देने का काम तो कर ही रहे हैं। जिन्होंने कब्जा नहीं किया है उन्हें भी न केवल जमीन का पट्टा दिया जाएगा बल्कि घर बनाने का भी पैसा प्रदेश सरकार के खजाने से दिया जाएगा।

आखिर क्यों Mission Mode पर आई सरकार, क्या शिवराज का मिशन !

यह बात सोमवार को परिवार सहित एक विवाह कार्यक्रम में शिकरत करने अतरैला पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभा में कही।

निमाड़ विकास प्राधिकरण बनेगा – शिवराज सिंह चौहान

श्री चौहान ने कहा कि जब मामा ही सत्ता में बैठा है तो किसी बात की कमी नहीं होने देगा। भारत देश में पहला राज्य मप्र बनने जा रहा है जो कि अपने ही धरती में जन्म लेने वाले किसी भी जाति, धर्म के लोगों को जमीन, मकान, भोजन की व्यवस्था के साथ ही संकल्प लेकर दिनोंदिन आगे बढ़ रही है।

पुलिस हवाला जांच के लिए सक्षम नहीं- शिवराज सिंह चौहान

श्री चौहान ने इस दौरान अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष बाघम्बरी गद्दी एवं बड़े हनुमान मंदिर के महंत नरेन्द्र गिरी को नमन करते हुए कहा कि धन्य हैं ऐसे गुरु जिन्होंने अपने शिष्य के लिए न केवल जमीन खरीदी बल्कि उसे घर भी बनवाकर दिया है। श्री चौहान ने कहा कि केवल ध्यान में आनंद मिलता है।

शिवराज सिंह चौहान : एक ख़याल, जो कर गया कमाल

इसलिए महंत जी मैंने मप्र में आनंद विभाग का गठन किया है। उस विभाग की देखरेख मैं स्वयं कर रहा हूं। आनंद की कमी मप्र में नहीं रहेगी। उन्होंने महंत नरेन्द्र गिरी को नर्मदा सेवा यात्रा में आने का न्यौता भी दिया।






Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com