Home > India > एआर रहमान ने भी कहा डर तो लगता है !

एआर रहमान ने भी कहा डर तो लगता है !

A R Rahmanपणजी – देश में कथिततौर पर बढ़ती असहिष्णुता पर आमिर खान के बयान पर मचा बवाल चरम पर है, वहीं ख्यात संगीतकार और ऑस्कर अवॉर्ड जीत चुके संगीतकार एआर रहमान ने अभिनेता के सुर में सुर मिलाया है।

रहमान ने कहा है कि दो माह पहले उन्हें भी वही अहसास हुआ था जो आमिर की पत्नी किरण राव को रहा है। मालूम हो, आमिर ने एक कार्यक्रम में कहा था, मैं भी मानता हूं कि पिछले छह-आठ माहों में असुरक्षा का भाव बढ़ा है। जब मैं घर में होता हूं और किरण से बात करता हूं, वह कहती है-हमें भारत से बाहर चले जाना चाहिए। यह किरण के लिए बड़ा और दुखद बयान है। वह अपने बच्चों को लेकर भयभीत है।

बहरहाल, रहमान ने मुंबई स्थित रजा अकादमी द्वारा उनके खिलाफ जारी फतवे के संदर्भ में यह बात कही है। ईरान में बनी फिल्म ‘मुहम्मद: मैसेंजर ऑफ गॉड’ के लिए संगीत देने पर रहमान का विरोध किया गया था। फतवा जारी करने वालों की दलील है कि इस फिल्म का शीर्षक मुहम्मद साहब का अपमान कर रहा है।

फतवा जारी होने के बाद दिल्ली और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्रियों ने रहमान के कंसर्ट आखिरी मिनट पर कैंसल कर दिए थे। तब विश्व हिंदू परिषद ने रहमान से कहा था कि वे ‘दोबारा धर्म परिवर्तन’ कर हिंदुत्व को अपना लें।

गोवा में जारी 46वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में हिस्सा लेने आए रहमान ने कहा, मैंने भी असहिष्णुता महसूस की है। मुझे लगता है कि एक सभ्य समाज में लोगों को उग्र नहीं होना चाहिए। हमें दुनिया के सामने एक नजीर पेश करना चाहिए, क्योंकि महात्मा गांधी के देश से हैं।

 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com