Home > Latest News > ऐसा गांव जहां कुंवारी है सारी लड़कियां

ऐसा गांव जहां कुंवारी है सारी लड़कियां

क्या आपने कभी ऐसे गांव के बारे में सुना है जहां लड़कियों को शादी के लिए तरसना पड़ता है..? जहां लड़कियों को शादी के लिए कोई लड़का तक नही मिलता..? जी हां दुनिया में ऐसा गांव भी है। चलिए हम बताते हैं इस गांव की अजीबोगरीब दास्तां…

दरअसल यहां मर्दों की संख्या बेहद कम है। इस कारण से यहां लड़कियों को शादी के लिए लड़का नहीं मिल पाता। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस गांव में रहने वाली महिलाएं शादी के लिए तरसती है लेकिन लड़का कहां से लेकर आएं, बस यही सवाल घेरे रहता है।

आपको जानकर हैरानी होगी कि यह गांव चर्चित देश ब्राजील में स्थित है। करीब 600 महिलाओं की आबादी वाले इस गांव मे औसतन 300 से अधिक लड़कियों को शादी के लिए लड़का नहीं मिलता। गांव में रहने वाली इन लड़कियों की उम्र 18 से 30 साल के बीच बताई जाती है।

कहते हैं यहां अविवाहित लड़कों को ढूंढ पाना घास में सुईं ढूंढने के समान है। कुंवारे लड़के न मिलने के कारण लड़कियों को मजबूरन शादी शुदा लड़कों से ही शादी करनी पड़ती है, वरना पूरी जिन्दगी कुंवारे ही बितानी पड़ती है।

बाहरी दुनिया से अलग-थलग इस गांव को 100 साल हो गए हैं। यहां रहने वाले सभी मर्द या तो शादीशुदा है या उनकी आपस में कोई न कोई रिश्तेदारी है। यहां की लड़कियां शादी तो करना चाहती है लेकिन इस गांव को नहीं छोड़ना चाहती है।

लड़कियां चाहती हैं कि लड़का शादी के बाद उनके गांव में आकर उन्हीं के नियमों का पालन करे। इस गांव मे खेती किसानी से लेकर सभी काम महिलाएं संभालती हैं। ज्यादातर महिलाओं के पति व 18 साल से बड़े बेटे गांव से दूर शहर में रहते हैं।

लड़कों के ऊपर निर्भर ना रहने वाले इस मजबूत महिला समुदाय की नींव मारिया सनोरिया डिलिमा नामक महिला ने रखी थी। कहा जाता है कि इस महिला को 1851 में घर से निकाल दिया गया था। इसके बाद उसने ही इस गांव को बसाया था।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com