Home > India News > यूपी: पति को पीठ पर लेकर सीएमओ ऑफिस पहुंची महिला

यूपी: पति को पीठ पर लेकर सीएमओ ऑफिस पहुंची महिला

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा में एक महिला अपने दिव्यांग पति को पीठ पर लेकर सीएमओ ऑफिस पहुंची। दरअसल महिला के पति दिव्यांग हैं और एक पैर न होने की वजह से चलने से असमर्थ हैं। बता दें कि महिला यहां अपने पति को लेकर दिव्यांग सर्टिफिकेट बन वाने के लिए आई थी।

मथुरा जिले की कलेक्ट्रेट पर दिव्यांग पति को पीठ पर उठाकर ले जाने वाली महिला विमला है। विमला ने बताया कि उसके पति ट्रक ड्राइवर थे, लेकिन कुछ महीने पहले उनके पैर की नसों ने काम करना बन्द कर दिया। जिसकी वजह से डॉक्टरों को उनका एक पैर काटना पड़ा। बता दें कि मंगलवार को विमला अपने पति का दिव्यांग सर्टिफिकेट बनवाने के लिए कलेक्ट्रेट स्थित सीएमओ कार्यालय पहुंची। लेकिन यहां उनको फोटो खिंचवाने के लिए कहा गया। विमला ने बताया कि दुकान तक ले जाने के लिए ट्राइसाइकल भी नहीं दी गई। जिसके बाद विमला अपने पति को पीठ पर उठाया और फोटो खिंचवाने के लिए दुकान तक ले गई।

विमला ने बताया कि उनके पति को दिव्यांग सर्टिफिकेट की जरूरत है। इसके लिए वह पहले कई ऑफिस में जा चुकी हैं लेकिन कोई मदद नहीं मिली। महिला ने बताया, ‘सर्टिफिकेट न मिलने की वजह से वील चेयर और ट्राइसाइकल की सुविधा मेरे पति को नहीं मिल पा रही है। हम पहले भी कई ऑफिसों में जा चुके हैं लेकिन अब तक कोई सर्टिफिकेट नहीं मिला।’ वहीं, यूपी के मंत्री भूपेंद्र चौधरी ने घटना की निंदा की। उन्होंने कहा, ‘यह दुखद है कि इस तरह की घटना सभ्य समाज में हो रही है। हम मामले की जांच कर मदद दिलवाएंगे।’

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com