आम आदमी पार्टी में आशुतोष और आशीष खेतान की विदाई के बाद चल रहे संकट के बीच पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों का ऐलान करना शुरू कर दिया है। ‘आप’ ने शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया की पूर्व सलाहकार आतिशी मार्लेना को पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया है।

2019 के लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली की सात सीटों में से सोमवार को पहले प्रत्याशी के तौर पर आतिशी मार्लेना के नाम का ऐलान किया गया।आपको बता दें कि आतिशी मार्लेना जुलाई 2015 से अप्रैल 2017 तक शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया की सलाहकार रही हैं। दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था और सरकारी स्कूलों के कायापलट में भी आतिशी की बड़ी भूमिका थी।

2015 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी का घोषणा-पत्र तैयार करने वाली कमेटी में भी आतिशी मार्लेना शामिल थीं।आतिशी मार्लेना लक्ष्मी नगर मेट्रो स्टेशन के पास विकास मार्ग पर स्थित नए पार्टी कार्यालय से कामकाज संभालेंगी।

इस मौके पर आतिशी ने कहा कि इस सड़क का नाम विकास मार्ग रखने से क्या दिल्ली के लोगों को स्कूल, यूनिवर्सिटी या हॉस्पिटल मिले? दिल्ली के वास्तविक विकास के लिए आम आदमी पार्टी को दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर जिताना होगा।

माना जा रहा है कि जल्द ही आम आदमी पार्टी बाकी 6 सीटों पर भी अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान करेगी।गौरतलब है कि हाल के दिनों आम आदमी पार्टी गंभीर संकट से जूझ रही है।

राज्यसभा चुनाव में टिकटों को लेकर पार्टी में नजर आए असंतोष के बीच पहले आशुतोष ने इस्तीफा दिया और उसके कुछ दिन बाद ही पार्टी के संस्थापक सदस्य आशीष खेतान ने भी अलविदा कह दिया।

दोनों नेताओं ने हालांकि पार्टी छोड़ने के पीछे निजी कारणों का हवाला दिया है लेकिन सियासी जानकारों का मानना है कि इस पूरे विवाद की जड़ राज्यसभा चुनाव ही है।