Home > State > Delhi > आप ने हार का ठीकरा EVM पर फोड़ा, अजय माकन का इस्तीफा

आप ने हार का ठीकरा EVM पर फोड़ा, अजय माकन का इस्तीफा

नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम चुनाव के सभी 270 सीटों के रुझान सामने आ गए हैं। नजीतों में बीजेपी को तीनों एमसीडी में बहुमत हासिल हुआ है। कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी से बेहतर प्रदर्शन किया है, वहीं अगर वोटिंग को पैमाना माने तो लोगों में आप के ख़िलाफ भारी गुस्सा है। एमसीडी के नतीजे केंद्र और दिल्ली की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी और आप के साथ-साथ कांग्रेस के भी भविष्य की बानगी माने जा रहे हैं।

एमसीडी चुनाव के नतीजों में हार के बाद दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने इस्तीफा दिया। शीला दीक्षित को लेकर कहा- अगर मैंने कुछ नहीं किया तो सिर्फ उनकी बातों का जवाब नहीं दिया।

दिल्ली की जीत ने मोदी जी के विजय रथ को आगे बढ़ाया है। दिल्ली की जनता ने मोदी जी के काम पर मुहर लगायी है। मनोज तिवारी के नेतृत्व में काम करने वाले सभी बीजेपी कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं.- बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी की ओर से दिल्ली की जनता का बहुत बहुत आभार व्यक्त करता हूं तीनों नगर निकाय में जवना ने अपार जीत दिलायी है। मोदी जी से नेतृत्व में जो सरकार चल रही है उसने जो काम किया है. उससे हमारी स्वीकृति और बढ़ी है। दिल्ली की जीत से इसे और मजबूत किया है- बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह

दिल्ली डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्विटर पर लिखा, ”बीजेपी ने 2009 का चुनाव हारने के बाद 5 साल ईवीएम पर रिसर्च कर महारत हासिल की और आज उसी रिसर्च और महारत के दम पर चुनाव जीत रही है। बीजेपी ने ईवीएम पर सिर्फ रिसर्च नहीं की बल्कि इनके नेता जीबीएल नरसिंहाराव व आडवाणी जी ने किताब भी लिखी, इनके नेता सुप्रीम कोर्ट भी गए थे। ईवीएम टेम्परिंग देश के लोकतंत्र की ऐसी कड़वी सच्चाई है जिसका शुरू में मज़ाक उड़ सकता है। लेकिन मज़ाक के डर से हम सच बोलना नहीं छोड़ सकते।”

एमसीडी चुनाव के जरिए पहली बार किस्मत आजमाने उतरे स्वराज इंडिया के अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने कहा- जनता के जनादेश का सम्मान करते हैं, मैं स्वराज इंडिया की तरफ से बीजेपी को बधाई देता हूं। यह हमारा पहला चुनाव था, हम यह सोच कर नहीं आए थे कि बहुत ज्यादा सीटें जीतेंगे। लोकतंत्र को खतरा है लेकिन आम आदमी पार्टी के नेताओं के बयानों की वजह से है। EVM पर सवाल बार बार उठाना सिर्फ बहानेबाजी जैसा लगता है.

केजरीवाल के इस्तीफे सवाल पर बोले आप नेता आषुतोष- क्या बिहार में हार के बाद नरेंद्र मोदी ने इस्तीफा दे दिया।
.
आम आदमी पार्टी ने एमसीडी में हार को लेकर ईवीएम पर सवाल उठाए हैं लेकिन भगवंत मान ने इसे लेकर भी पार्टी को हिदायत दी है। भगवंत मान ने कहा- ईवीएम में गड़बड़ी खोजने से कोई फायदा नहीं है। पार्टी के नेतृ्तव ने ऐतिहासिक भूल की है। हमको सबसे पहले अपने अंदर झांकना चाहिए।

आम आदमी पार्टी ने एमसीडी में हार को लेकर ईवीएम पर सवाल उठाए हैं लेकिन भगवंत मान ने इसे लेकर भी पार्टी को हिदायत दी है। भगवंत मान ने कहा- ईवीएम में गड़बड़ी खोजने से कोई फायदा नहीं है. पार्टी के नेतृ्तव ने ऐतिहासिक भूल की है। हमको सबसे पहले अपने अंदर झांकना चाहिए।

एमसीडी चुनाव में मिली हार का ठीकरा आम आदमी पार्टी ने ईवीएम पर फोड़ा है। आम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने केजरीवाल के घर बैठक के बाद कहा- दिल्ली में जो परिणाम आए उसमें बीजेपी को जो जीत मिली है वो ‘EVM लहर’ से ही संभव है। ईवीएम के माध्यम से बीजेपी देश में तानाशाही लाना चाहती है। यूपी और उत्तराखंड की ईवीएम लहर को दिल्ली में बीजेपी ने रिपीट किया है। आम आदमी पार्टी परिणाम की समीक्षा करेगी लेकिन देश को कैसे बचाया जाए इस पर विचार करना होगा।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com