Home > India > देशभक्ति और सत्यमेव जयते का राग ना अलापें: शिवसेना

देशभक्ति और सत्यमेव जयते का राग ना अलापें: शिवसेना

Aamir-Khan attack shivsena मुंबई- देश में असहिष्णुता को लेकर दिए गए बयान पर अभिनेता आमिर खान को हर तरफ कड़ी प्रतिक्रिया झेलनी पड़ रही है. शिवसेना ने आमिर खान पर निशाना साधते हुए कहा है कि सत्यमेव जयते का मुखौटा अब उतर चुका है और देशभक्ति का गुब्बारा फूट गया है।

अपने मुखपत्र सामना में शिवसेना ने लिखा, ‘बीच-बीच में हिंदी फिल्मों के खान लोगों को देश छोड़ने की मितली आती रहती है. कुछ साल पहले शाहरुख खान को आई थी और उसी बीमारी के डेंगू मच्छर ने अब आमिर खान को काटा है, जिससे वह भी देश छोड़ने की बात कह रहे हैं।

शिवसेना ने कहा कि जब देश संकट से गुजर रहा है, तब साथ खड़े रहने के बजाय सिनेमा की ये ‘खान जमात’ भाग जाने की बात कर रही है. सामना में लिखा गया है- ‘भगोड़े पर ऐसा कौन सा संकट आ गया है यह तो पता चलने दो. आमिर को अगर इतनी ही परेशानी है तो उन्हें अपनी अगली फिल्म हिंदुस्तान के बजाय अन्य देशों में प्रदर्शित करने की जरूरत है।

लेख में फिल्म जगत के नामी कलाकारों का जिक्र करते हुए कहा गया है कि अमिताभ बच्चन, दिलीप कुमार, देवानंद, फिरोज खान, सलीम खान और सलमान खान को भय नहीं लगा और ना ही देश छोड़कर भागने की बात उन्होंने कभी की. सच्चाई ये है कि हिंदुस्तान में मुसलमान जितने सुरक्षित हैं, जितने दुनिया के इस्लामी देशों में भी नहीं हैं. यह बात आमिर को पता होगी।

आमिर खान की पत्नी को निशाने पर लेते हुए कहा गया है कि वह एक बार उन्हें लेकर कश्मीर जाएं और देखें कि वहां हमारे जवान किस तरह लड़ रहे हैं. पिछले हफ्ते शहीद संतोष महादिक की पत्नी ने संकल्प लिया था कि वे अपने दोनों बच्चों को देश रक्षा के लिए सेना में भेजेंगी. क्या ऐसा आमिर की पत्नी कर सकती है? इस सवाल के साथ ही शिवसेना ने कहा कि देश छोड़कर जाने की भाषा बेमानी है. और अगर जाने का इतना ही शौक है तो यहां के एक-एक पैसे का हिसाब रखो और फिर खुशी से देश छोड़कर जाने की बात करो।

फिल्म थ्री ईडियट्स के डायलॉग के जरिए तंज कसते हुए सामना ने सवाल किया, ‘हिंदुस्तान यदि रहने लायक नहीं लगता है तो यह ईडियट रणछोड़दास किस देश जाने वाला है, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, पेरिस, ब्रसेल्स या माली जल्द से जल्द घोषित करे.’ शिवसेना ने कहा कि जिन लोगों को यह देश अपना नहीं लगता वे बेवजह देशभक्ति और सत्यमेव जयते का राग ना अलापें।

अभिनेता आमिर खान ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि देश में बढ़ती असहिष्णुता के चलते उनकी पत्नी ने देश छोड़कर कहीं और बसने की बात कही थी.बयान पर सियासत के साथ ही सड़क पर भी बवाल शुरू हो गया है. एक ओर दिल्ली के न्यू अशोक नगर थाने में अभि‍नेता के खि‍लाफ शि‍कायत दी की गई है, वहीं पटना में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को उनके पोस्टर पर कालिख पोतकर विरोध जताया. हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने आमिर खान के घर के बाहर विरोध प्रदर्श भी किया. जिसके बाद पुलिस ने तमाम कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया था. एहतियातन मुंबई में आमिर के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

 

 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com