Home > State > Delhi > AAP विधायक का एक और सीडी कांड !

AAP विधायक का एक और सीडी कांड !

aap-mla-amanatullah-khanनई दिल्ली- ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान पर उनके साले की पत्‍नी से छेड़छाड़ करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया हैं। जामिया नगर पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज होने के बाद उनके ऊपर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। मुकदमा दर्ज होने के साथ ही अमानतुल्ला खान ने अपने सभी पदों से इस्‍तीफा देते हुए अपना त्‍यागपत्र मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भेज दिया। लेकिन उनका इस्तीफा अभी स्वीकार नहीं किया गया है।

बाटड़ दें कि पुलिस शिकायत में पीडिता ने विधायक पर  शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव डालने का आरोप लगाया हैं। इसके अलावा पति पर भी आरोप लगाया गया कि ससुरालवाले दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे और अमानतुल्ला के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव डालते थे।

पीडिता की शिकायत पर पुलिस ने अमानतुल्ला के खिलाफ धारा 354 छेड़खानी, धारा 506 धमकी देना, धारा 498ए दहेज उत्पीड़न, धारा 120बी साजिश रचना और धारा 509 महिला अधिकारों का हनन का मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस को मिली सीडी !
दिल्ली पुलिस को आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान मामले से जुड़ी सीडी और पेन ड्राइव मिली है। जो पीड़ित महिला के परिवार ने पुलिस को दी है। इसमें आप विधायक के बीच हुई बात की रिकॉर्डिंग है।  इसके आधार पर पुलिस मामले की जांच करेगी।

झूठे आरोप में फंसाने की साजिश
अमानतुल्ला ने आरोप लगाया कि उन्हें झूठे मामलों में फंसाया जा रहा है क्योंकि वह आम आदमी पार्टी के विधायक हैं और वक्फ बोर्ड में भ्रष्टाचार का खुलासा कर रहे हैं। अमानतुल्ला ने कहा, ‘मेरा और मेरी पत्नी का चार साल से मेरे साले की पत्नी से कोई लेना-देना नहीं है। उसने मुझे झूठे मामले में फंसाया है। बोर्ड की जमीन पर एक होटल बन गया है। मैंने इस मुद्दे को उठाया था और भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) में शिकायत दर्ज कराई थी। मैंने बोर्ड में 280 करोड़ रुपये की वित्तीय अनियमितताओं को भी उजागर किया।’

मामले से जुड़ी सीडी और पेन ड्राइव की होगी जांच
दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक पुलिस को पीड़ित महिला के परिवार ने एक सीडी और पेन ड्राइव दी है। जिसमें पीड़ित महिला और आप विधायक के बीच हुई बात की रिकॉर्डिंग है। पेन ड्राइव में कुछ तस्वीर हैं. दिल्ली पुलिस के सीनियर ऑफिसर इन दोनों की जांच करेंगे।

सभी पदों से दिया इस्तीफा
उन्होंने कहा, ‘मैं बोर्ड की जमीन पर स्कूल, अस्पताल बनाना चाहता था. मेरी गलती क्या है? मुझे क्यों फंसाया जा रहा है? यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है, अमानतुल्ला ने कहा कि उन्होंने विधायक, पीएसी सदस्य सहित सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। अब वह केवल पार्टी कार्यकर्ता हैं।

कुछ लोग मेरी ईमानदारी और सेवा नापसंद करते हैं
अमानतुल्ला के इस्तीफे की पेशकश पर आप के राज्य संयोजक दिलीप पांडेय ने कहा, ‘उन्हें जो कहना था, वह कह चुके हैं। अब यह मीडिया पर है कि वह किस तरह व्याख्या करती है.’ अपने पत्र में अमानतुल्ला ने कहा कि अपने और अपने परिवार के सदस्यों के खिलाफ लगे आरोपों पर लोगों के सामने अपनी बेगुनाही के पक्ष में स्पष्टीकरण देते-देते उनके सब्र का बांध टूट गया। उन्होंने कहा, ‘कुछ लोग मेरी ईमानदारी और सेवा नापसंद करते हैं। हमें फंसाने के लिए मेरे एवं मेरे परिवार के खिलाफ झूठे आरोप लगाये जा रहे हैं। मैं सरकार द्वारा दी गई सभी जिम्मेदारियों से मुक्त होना चाहता हूं। मैं सभी पदों से इस्तीफा देता हूं।’

AAP सरकार ने नहीं स्वीकार किया इस्तीफा
हालांकि आम आदमी पार्टी ने विधायक और पीएसी सदस्य के रूप में अमानतुल्लाह का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है।  इसके साथ ही उन्हें विधायक के रूप में अपना इस्तीफा नियमों के तहत दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष को भी भेजने की आवश्यकता है।




Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .