Home > State > Delhi > दिल्ली : आप विधायक अमानतुल्ला खान गिरफ्तार

दिल्ली : आप विधायक अमानतुल्ला खान गिरफ्तार

नई दिल्ली : दिल्ली में कथित तौर पर मुख्य सचिव के साथ मारपीट मामले में दिल्ली पुलिस ने आप विधायक अमानतुल्ला खान को गिरफ्तार है। इसके बाद दिल्ली पुलिस अमानतुल्ला को तीस हजारी कोर्ट में पेश करेगी। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने बुधवार रात को आप के एक अन्य विधायक प्रकाश जरवाल को गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में यह दूसरी गिरफ्तारी है। वहीं मीडिया में ऐसी खबरें आ रही हैं कि मुख्य सचिव के साथ मारपीट की पुष्टि हो गई है। दिल्ली पुलिस ने अंशु प्रकाश की मेडिकल रिपोर्ट में मारपीट की पुष्टि की है। पुलिस के मुताबिक उनके चेहरे पर सूजन और कट के कई निशान मिले हैं।

कथित तौर मारपीट के मामले में मुख्य आरोपी विधायक अमानतुल्ला खान ने दोपहर के समय जामिया नगर थाने में सरेंडर कर दिया। इस मामले में अमानतुल्ला अंडरग्राउंड चल रहे थे। अमानतुल्ला ने मीडिया के सामने कहा कि मुख्य सचिव बीजेपी के इशारे पर काम कर रहे हैं।विधायक ने कहा कि ‘मुख्य सचिव के मारपीट का आरोप गलत है।

विधायक ने कहा कि, वह बीजेपी की भाषा बोल रहे हैं। उनके खिलाफ मारपीट का एक भी सबूत नहीं है। मंत्री और सलाहकार को पीटा गया लेकिन उस पर कोई ऐक्शन नहीं लिया गया। हम भी विधायक हैं। हमारी बात नहीं सुनी जा रही है। आपको बता दें कि देर रात दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी के विधायक प्रकाश जरवाल को उनके घर अंबेडकर नगर से गिरफ्तार कर लिया था। वहीं, विधायक अमानतुल्लाह खान के घर के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था।

चीफ सेक्रेटरी के इस एफआईआर में आईपीसी की कई धाराएं दर्ज की है, जिसमें गलत दायित्व, आपराधिक धमकी, चोट पहुंचाना, आपराधिक साजिश, अपमान और एक सार्वजनिक कर्मचारी को अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने से रोकना आदि शामिल है। चीफ सेक्रेटरी से हाथापाई के बाद दिल्ली की सियासत अब गर्म हो चुकी है। जहां एक तरफ कांग्रेस और बीजेपी दोनों केजरीवाल सरकार पर हमला करने से बिल्कुल भी नहीं चूक रही है, तो वहीं दिल्ली ब्यूरोक्रेट्स भी सड़कों पर उतर कर आप सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com