Home > State > Delhi > AAP का RS ऐलान: विश्वास, आशुतोष का पत्ता क्यों कटा !

AAP का RS ऐलान: विश्वास, आशुतोष का पत्ता क्यों कटा !

राज्य सभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपने उम्मीदवारों के नाम का एेलान कर दिया है। पार्टी की पीएसी बैठक में यह फैसला लिया गया है। 16 जनवरी को राज्य सभा का चुनाव होना है, जिसमें दिल्ली की तीन सीटें हैं।

आप ने जिन उम्मीदवारों को चुना है, वे हैं- संजय सिंह, नारायण दास गुप्ता और सुशील गुप्ता। पार्टी नेता कुमार विश्वास और आशुतोष का पत्ता कट गया है। संजय सिंह आम आदमी पार्टी के संयोजक हैं। एनडी गुप्ता 2 साल से पार्टी के सीए हैं और सुशील गुप्ता एक चैरिटेबल स्कूल चलाते हैं। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इन सभी नामों की पुष्टि की है।

एक प्रेस वार्ता कर उन्होंने कहा कि 18 बड़े नामों पर विचार किया गया था, लेकिन सभी ने राज्य सभा जाने से इनकार कर दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल किसी बाहरी शख्स को राज्य सभा भेजना चाहते थे। संजय सिंह पार्टी सदस्य हैं, लेकिन एनडी गुप्ता और सुशील गुप्ता बाहरी हैं।

टिकट कटने पर कुमार विश्वास का वार
राज्यसभा चुनाव में टिकट कटने पर कुमार विश्वास ने पार्टी नेतृत्व पर जमकर हमला बोला। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि शहादत स्वीकार करता हूं। मुझे सच बोलने की सजा मिली।

कुमार विश्वास ने कहा कि राज्यसभा के लिए चुने गए तीनों साथियों को मैं बधाई देता हूं। अरविंद को पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं। शानदार चयन किया गया और कार्यकर्ताओं की बात सुनी गई।

केजरीवाल ने कहा था कि आपको मारेंगे पर शहीद नहीं होने देंगे, मैं उनको बधाई देता हूं और अपनी शहादत स्वीकार करता हूं। सबको लड़नी है अपनी लड़ाई, सबको लड़ने हैं अपने युद्ध चाहे राजा राम हों या गौतम बुद्ध। हम सबको अपने-अपने संघर्ष लड़ने हैं। आशा करता हूं पार्टी और आंदोलन के आदर्शों को आगे ले जाया जाएगा।

गौरतलब है कि कुमार विश्वास और आम आदमी पार्टी में लंबे वक्त से कटुता देखने को मिल रही है। ओखला से पार्टी विधायक अमानतुल्ला खान को लेकर पार्टी से उनकी लड़ाई सार्वजनिक होने के बाद से उनकी भूमिका को लेकर खूब चर्चा हुई थी।

इस बीच जब राज्यसभा सदस्यों को लेकर गहमागहमी हुई तो दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि जिन्हें पद का लालच है वो पार्टी छोड़ सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा था कि कुमार विश्वास के नाम पर पार्टी के नेताओं में जरा सी भी सहमति नहीं है।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .