Home > State > Delhi > आप कार्यकर्ताओं ने घेरा गृहमंत्री राजनाथ का घर

आप कार्यकर्ताओं ने घेरा गृहमंत्री राजनाथ का घर

Home Minister Rajnath sinhनई दिल्ली [ TNN ] शुक्रवार को दिल्ली में यूबर केब में हुई दुष्कर्म की घटना के विरोध में आप कार्यकर्ताओं ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह के घर का घेराव किया। प्रदर्शनकारियों की अधिक संख्या देखते हुए संघर्ष की आशंका के चलते दिल्ली पुलिस ने बाद में प्रदर्शन में मौजूद पुरूष कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। आम आदमी पार्टी ने इस मुद्दे पर राजनाथ सिंह से ठोस कार्रवाई की मांग की।

आप पार्टी के मनीष सिसोदिया ने कहा कि सरकार को बताना चाहिए कि सरकार ने पिछले छह महीनों में देश की महिलाओं की सुरक्षा के लिए क्या किया है। उल्लेखनीय है कि दिल्ली पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी कैब ड्राइवर शिव कुमार यादव को गिरफ्तार कर लिया है। उसका रविवार रात को चिकित्सा परीक्षण कराया गया, उसे सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

आप पार्टी ने सरकार पर आरोप लगाया कि दिल्ली में हुए भयावह निर्भया कांड के बाद बनाए गए कानूनों की पालना नहीं की गई और न ही निर्भया फंड के पैसे का महिलाओं की सुरक्षा के लिए उपयोग किया गया। घटना से अमरीकी कंपनी यूबर भी संदेह के घेरे में आ गई है। कंपनी की कैब में न तो जीपीएस था न ही उसने आरोपी ड्राइवर शिव कुमार यादव का वेरीफिकेशन करवाया था। कंपनी के पास ड्राइवर के मोबाइल नम्बर के अतिरिक्त अन्य कोई कॉन्टेक्ट एड्रेस या डिटेल भी नहीं थी जिससे उस तक पहुंचा जा सके। हालांकि कंपनी ने महिलाओं की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए पुलिस को पूरा सहयोग देने की बात कही है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com